विज्ञापन
This Article is From Apr 20, 2023

Soccer Goal Kick: कैसे खेलें और क्या है नियम, जानिए सब कुछ

अगर आप भी फुटबॉल गेम के फैन हैं तो एनडीटीवी गेम्स (NDTV Games) साइट आपके लिए सबसे सही जगह है. NDTV Games साइट पर आपको फुटबॉल के कई गेम मिलेंगे, जिसको खेलकर आपको मजा आने वाला है.

Soccer Goal Kick: कैसे खेलें और क्या है नियम, जानिए सब कुछ
Soccer Goal Kick: कैसे खेलें और क्या है नियम, जानिए सब कुछ

अगर आप भी फुटबॉल गेम के फैन हैं तो एनडीटीवी गेम्स (NDTV Games) साइट आपके लिए सबसे सही जगह है. NDTV Games साइट पर आपको फुटबॉल के कई गेम मिलेंगे, जिसको खेलकर आपको मजा आने वाला है. फुटबॉल का एक ऐसा ही गेम है, सॉकर गोल किक, जहां आपको बॉल को गोलपोस्ट में पहुंचाना होगा और इसके लिए आपको अंक भी मिलेंगे. सॉकर गोल किक (Soccer Goal Kick) काफी आसान गेम है, लेकिन यह गेम आपकी टाइमिंग की सही टेस्ट करता है. सॉकर गोल किक में आपको बॉल को गोलपोस्ट में सिर्फ पहुंचाना नही है बल्कि दिए गए टारगेट को हिट करना है.

सॉकर गोल किक

फुटबॉल के फैन्स के लिए सॉकर गोल किक एक बेहतरीन गेम है. इस गेम में आपको बॉल को गोलपोस्ट में पहुंचाना होगा और दिए गए टारगेट को हिट करना होगा. टारगेट को हिट करने के लिए आपको बॉल के सामने एरो दिखेगा, जो लगातार मूव करता रहेगा. आपको एरो को उस जगह पर रोकना है, जब बॉल को किक करने के बाद वो गोलपोस्ट में दिए गए टारगेट को हिट करे. आप जिस जगह पर एरो को रोक देंगे, बॉल उसी दिशा में जाएगी. ऐसे में आपकी टाइमिंग का सही टेस्ट यह गेम लेने वाला है.

यह भी पढ़ें:  HPL Tournament: कैसे खेलें और क्या है नियम, जानिए गेम से जुड़ा सब कुछ

कैसे खेलें:

सॉकर गोल किक को खेलने के लिए आपको सबसे पहले स्क्रीन पर क्लिक करना है. इसके बाद आपको फुटबॉल को किस दिशा में हिट करना है, वो तय करना है. टारगेट बोर्ड आपको दिखाई देगा. इसके साथ ही आपको स्क्रीन के बाईं तरफ फुटबॉल की गति को नियंत्रित करने के लिए एक मीटर दिखाई देगा. अगर आपको लगता है कि आपने टारगेट को एडजस्ट कर लिया है, तो आप हिट कर सकते हैं. 

कंट्रोल

अगर आप डेस्कटॉप या लैपटॉप पर खेल रहे हैं तो आप माउस के राइट या लेफ्ट क्लिक का इस्तेमाल करके फ़ुटबॉल को नेट में किक कर सकते हैं. अगर आप मोबाईल और टेबलेट पर इस गेम को खेल रहे हैं तो आपको स्क्रीन पर क्लिक करना होगा.

यह भी पढ़ें: Stack Bounce: जानिए कैसे खेलें और गेम से जुड़ी सभी जानकारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com