Watch: मेस्सी का ‘चमत्कार’, गोलकीपर को छकाकर ऐसे किया गोल, देखकर आपके होश उड़ जाएंगे

Lionel Messi Goal:  मेक्सिको के खिलाफ मैच में अर्जेंटीना को 2-0 से शानदार जीत मिली. इस जीत में दिग्गज मेस्सी ने भी एक गोल किया जिसने मैच में टीम को मेक्सिको के खिलाफ बढ़त दिलाई थी.

Watch: मेस्सी का ‘चमत्कार’, गोलकीपर को छकाकर ऐसे किया गोल, देखकर आपके होश उड़ जाएंगे

Lionel Messi Goal:  इस गोल को देखकर आपको होश उड़ जाएंगे.

Lionel Messi Goal:  मेक्सिको के खिलाफ मैच में अर्जेंटीना को 2-0 से शानदार जीत मिली. इस जीत में दिग्गज मेस्सी ने भी एक गोल किया जिसने मैच में टीम को मेक्सिको के खिलाफ बढ़त दिलाई थी. दरअसल, पहले हाफ में दोनों टीम ने कोई गोल नहीं किया था लेकिन दूसरे हाफ में मेस्सी ने गोल करके टीम को बढ़त दिलाई. वर्ल्ड कप में मेस्सी का यह 8वां गोल था. दूसरे हाफ के 64वें मिनट में मेस्सी ने कमाल किया और मेक्सिको के गोलकीपर को छकाते हुए गोल दाग दिया. मेस्सी के इस शानदार गोल ने फैन्स का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर मेस्सी के इस गोल की भरपूर तारीफ हो रही है. 

देखें वीडियो

मेक्सिको के खिलाफ मैच में जहां मेस्सी ने गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई तो वहीं मैच के 87वें मिनट में अपने साथी खिलाड़ी एन्जो फर्नांडेज को गोल दागने में मदद करने का काम किया. मेस्सी और एन्जो फर्नांडेज की सूझबूझ के कारण ही अर्जेंटीना ने 87वें मिनट में गोल करके टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी, जो मैच का निर्णायक गोल साबित हुआ. आखिर में अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल की. 


बता दें कि साऊदी अरब से मिली हार के बाद अर्जेंटीना के लिए यह मैच काफी अहम था. अब मेक्सिको के खिलाफ जीत ने अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप में बनाए रखा है.

मेस्सी ने बनाया रिकॉर्ड

मेस्सी ने अपने ही देश के महान खिलाड़ी माराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. दरअसल, फीफा विश्व कप के इतिहास में अर्जेंटीना की ओऱ से माराडोना ने 8 गोल अपने करियर में किए थे. वहीं, अब मेस्सी ने भी 8 गोल वर्ल्ड कप में करके माराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. वहीं, वहीं, सबसे ज्यादा 10 वर्ल्ड कप गोल दागने का अर्जेंटिनियन रिकॉर्ड गैब्रियल बतिस्तुता के नाम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Featured Video Of The Day

कोलकाता से सुप्रीम कोर्ट आए सुरेश ठाकुर वकील नहीं, वादी है...जानिए पूरा मामला