विज्ञापन

Mohun Bagan vs East Bengal: पहली बार उत्तर प्रदेश में होगा मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का मुकाबला

Mohun Bagan vs East Bengal: मोहन बागान और ईस्ट बंगाल पहली बार लखनऊ में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. यह मुकाबला 2 सितंबर को होगा, जबकि दोनों टीमें 1 सितंबर को लखनऊ पहुंचेंगी.

Mohun Bagan vs East Bengal: पहली बार उत्तर प्रदेश में होगा मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का मुकाबला
Mohun Bagan vs East Bengal: पहली बार उत्तर प्रदेश में होगा मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का मुकाबला

मोहन बागान और ईस्ट बंगाल पहली बार लखनऊ में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. उत्तर प्रदेश में फुटबॉल को बढ़ावा देने के तहत,  2 सितंबर को पहली बार पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का मुकाबला के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में खेला जाएगा. राज्य खेल निदेशक आर.पी. सिंह ने पीटीआई को बताया कि हाई-वोल्टेज मैच के लिए तैयारियां जोरों पर हैं जो दूधिया रोशनी में खेला जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी मैच देखने आने की उम्मीद है.

उम्मीद जताई जा रही है कि स्टेडियम में लगभग 10,000 फैंस आएंगे. मैच को लेकर तैयारियों के तहत स्टेडियम में हाल ही में लगाई गई फ्लड लाइट्स का परीक्षण शुरू हो गया है और खिलाड़ियों के लिए ड्रेसिंग रूम और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है.

आर.पी. सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने हाल ही में लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और उत्तर प्रदेश में फुटबॉल को बढ़ावा देने की आवश्यकता बताई थी. उसी दौरान उन्होंने डर्बी आयोजित करने का प्रस्ताव रखा था और राज्य सरकार ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था. दोनों टीमें एक सितंबर को लखनऊ पहुंचेंगी.

इससे पहले बुधवार को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि शहर में डूरंड कप मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किए जाएं. प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के बाद व्यापक विरोध के कारण सुरक्षा चिंताओं के डर से आयोजकों ने 18 अगस्त को मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच डूरंड कप डर्बी मुकाबले को रद्द कर दिया था.

मौजूदा चैंपियन मोहन बागान और ईस्ट बंगाल भी अपने क्वार्टर फाइनल मैच घरेलू मैदान पर नहीं खेल रहे हैं. मोहन बागान का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 23 अगस्त को जमशेदपुर में पंजाब एफसी से होगा जबकि ईस्ट बंगाल का मुकाबला बुधवार को शिलांग में शिलांग लाजोंग से होगा. हालांकि सॉल्ट लेक स्टेडियम में शुक्रवार को बेंगलुरू एफसी बनाम केरला ब्लास्टर्स क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाना है.

आयोजकों ने सेमीफाइनल (25 और 27 अगस्त) और फाइनल (31 अगस्त) के आयोजन स्थल के बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं की है जो सॉल्ट लेक स्टेडियम में होने वाले हैं.

चौबे ने पत्र में कहा,"मुझे ना केवल भाग लेने वाली टीमों के समर्थकों से बल्कि दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसकों से भी कई अपील मिली हैं, जिसमें कोलकाता में डूरंड कप मैचों को फिर से आयोजित करने का अनुरोध किया गया है."

उन्होंने कहा,"एआईएफएफ के अध्यक्ष के रूप में मैं आपके कार्यालय से यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने और उपाय करने का आग्रह करता हूं कि डूरंड कप मैच कोलकाता में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किए जा सकें." बागान-ईस्ट बंगाल डर्बी मैच को रद्द करने का निर्णय कोलकाता पुलिस अधिकारियों और टूर्नामेंट के आयोजकों के बीच बैठक के बाद लिया गया था.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी रोहित एंड कंपनी, ऐसा है पूरा शेड्यूल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा इस मैदान पर

यह भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक की स्टार ने 24 की उम्र में संन्यास लेकर चौंकाया, खेलने की जगह विदेश में पढ़ने का लिया फैसला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गौतम अदाणी ने की लैमिल यामल के जादुई गोल की जमकर तारीफ, युवा फुटबॉलर ने यूरो कप में रचा इतिहास
Mohun Bagan vs East Bengal: पहली बार उत्तर प्रदेश में होगा मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का मुकाबला
Vietnam league restarts with packed crowds as coronavirus without social distancing
Next Article
कोरोनावायरस खौफ के बीच इस देश में 30 हजार दर्शकों के साथ खेला गया फुटबॉल मैच, बिना मास्क के पहुंचे फैन्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com