दिग्गज लियोनल मेसी ने एम्बाप्पे को हराकर जीता FIFA बेस्ट प्लेयर का खिताब

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर  लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने FIFA का बेस्ट प्लेयर का खिताब जीत (best men's player of 2022) लिया है.

दिग्गज लियोनल मेसी ने एम्बाप्पे को हराकर  जीता FIFA बेस्ट प्लेयर का खिताब

Lionel Messi ने जीता फीफा बेस्ट प्लेयर का अवार्ड

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने FIFA का बेस्ट प्लेयर का खिताब जीत (best men's player of 2022) लिया है. खिताब जीतने के लिए मेसी ने एम्बाप्पे को मात दी. इस खिताब को जीतने के लिए एम्बाप्पे  भी रेस में थे. यह दूसरी बार है जब मेसी ने  FIFA बेस्ट प्लेयर का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई है. बता दें कि इस खिताब को देने के लिए  राष्ट्रीय टीम के कोच और कप्तान, पत्रकार और प्रशंसक भी मतदान करते हैं.  लियोनल मेसी की कप्तानी में इस साल अर्जेंटीना ने फीफा विश्व कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई थी. 

वहीं,  मेसी के साथ अर्जेंटीना को विश्व कप का खिताब जीताने वाले कोच  लियोनेल स्कालोनी को सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच के खिताब से नवाजा गया है.  एमिलियानो मार्टिनेज ने सर्वश्रेष्ठ पुरुष गोलकीपर का पुरस्कार जीता और अर्जेंटीना के प्रशंसकों ने पहली बार सर्वश्रेष्ठ प्रशंसक का खिताब भी जीतने में सफलता पाई है.  

बता दें कि फीफा विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टीज में हराकर 36 साल बाद विश्व कप का खिताब जीतने में सफलता पाई थी. फाइनल मैच में मेसी ने दो अहम गोल दागे थे. 


--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com