FIFA World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से हराया, 12 साल बाद अंतिम 16 में बनाई जगह

World Cup 2022: इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया छह अंकों, दो जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. जबकि डेनमार्क के नाम एक ड्रॉ और दो हार के साथ सिर्फ एक अंक है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.

FIFA World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से हराया, 12 साल बाद अंतिम 16 में बनाई जगह

Australia vs Denmark

Australia vs Denmark: मैथ्यू लेकी के एकमात्र गोल ने ऑस्ट्रेलिया को 2006 के बाद पहली बार फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के राउंड ऑफ 16 में पहुंचा दिया. कतर के अल जनाब स्टेडियम में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क पर 1-0 से जीत हासिल की. पहला हाफ गोल रहित जाने के बाद लेकी (Mathew Leckie) ने दूसरे हाफ में 60वें मिनट पर गोल दागा और अपनी टीम को अगले दौर में प्रवेश कराया.

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया छह अंकों, दो जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. जबकि डेनमार्क के नाम एक ड्रॉ और दो हार के साथ सिर्फ एक अंक है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.


पहले गोल की खोज में दोनों टीमें ने लगातार प्रयास किए लेकिन पहले हाफ में किसी को सफलता नहीं मिली और स्कोरलाइन गोलरहित रहा.

58वें मिनट में लिंडस्टॉर्म के फाउल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को फ्री-किक मिली. मिलोस डेगेनेक ने फ्री किक ली लेकिन इससे गोलकीपर को बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई.

मैच के 60वें मिनट में, मैथ्यू लेकी (Mathew Leckie) ने खुद को एक डिफेंडर के आमने-सामने की स्थिति में पाया, लेकिन चुनौती पर काबू पाते हुए उसे पीछे छोड़ दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम को बढ़त दिलाने के लिए उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट के कोने डाल इसका जश्न मनाया.

जैसे-जैसे मिनट बीतते गए, डेनमार्क पूरी तरह से बेरंग और मैच से बाहर दिख रहा था. पिछड़ने के बाद उन्होंने बराबरी का गोल करने का इरादा नहीं दिखाया.

आखिरी सीटी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की जीत के साथ अंतिम 16 में प्रवेश किया.

सिर्फ 20 साल के खिलाड़ी ने अफगानिस्तान के लिए बनाया सबसे बड़ा स्कोर, जड़ा सीरीज का दूसरा शतक

National Sports Awards: निकहत जरीन समेत टॉप खिलाड़ी हुए सम्मानित, रोहित शर्मा के कोच को मिला ये पुरस्कार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs AUS: भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर किया उलटफेर, 13 मैचों में पहली जीत दर्ज की

क्यों कम हो रही है वनडे क्रिकेट की लोकप्रियता? क्या अब खत्म हो जाएगा वनडे क्रिकेट?