FIFA World Cup: पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से हराया, गोल के साथ Ronaldo ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का ये 118वां अंतरराष्ट्रीय गोल था. वह पहले ही दुनिया के सबसे ज्यादा गोल स्कोर करने वाले खिलाड़ी है. अब उनका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड (Cristiano Ronaldo Records) और बड़ा हो चुका है.

FIFA World Cup: पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से हराया, गोल के साथ Ronaldo ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Portugal vs Ghana

Portugal vs Ghana: पुर्तगाल ने गुरुवार को ग्रुप H के मैच में घाना को 3-2 से हराकर फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) की विजयी शुरुआत की. इस मैच के आखिरी 25 मिनट बेहद रोमांचक रहे, जिसमें दोनों टीमें के मिलाकर पांच गोल स्कोर हुए. मुकाबले में गोल दागने की शुरुआत पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने 65वें मिनट में की. 37 वर्षीय ने मौके का शानदार फायदा उठाते हुए पेनल्टी में अपनी टीम के लिए पहला गोल किया.

जिसके बाद घाना से Andre Ayew ने 73वें मिनट में बराबरी का गोल कर मैच में अपनी टीम की वापसी कराई. पुर्तगाल के युवा स्टार Joao Felix ने 78वें मिनट में अपनी टीम को दोबारा बढ़त दिलाई. युरोपियन टीम के लिए Rafael Leao ने 80वें मिनट में तीसरा गोल कर जीत पक्का करने का काम किया.


हालांकि घाना के Osman Bukari ने 89नें मिनट में गोल दाग अपनी टीम को कुछ उम्मीदें जरूर पहुंचाई लेकिन ये मैच का आखिरी स्कोर साबित हुआ.

Scorecard

Portugal 3 – 2 Ghana

पुर्तगाल – Cristiano Ronaldo (65',P), Joao Felix (78'), Rafael Leao (80')

घाना - Andre Ayew (73'), Osman Bukari (89')

अपने इस गोल के साथ क्रिस्टियानो पांच वर्ल्ड कप में स्कोर करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर (Cristiano Ronaldo Records) भी बन गए. उन्होंने पेले और जर्मनी के यूवे सीलर और मिरोस्लाव क्लोज को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने चार वर्ल्ड कप में स्कोर किया था.

रोनाल्डो का ये 118वां अंतरराष्ट्रीय गोल था. वह पहले ही दुनिया के सबसे ज्यादा गोल स्कोर करने वाले खिलाड़ी है. अब उनका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड (Cristiano Ronaldo Records) और बड़ा हो चुका है. पुर्तगाली फुटबॉलर ने ये उपलब्धि सितंबर 2021 में हासिल की थी, जब उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ गोल स्कोर कर अली डेई के 109 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा था.

FIFA World Cup: रोनाल्डो ने घाना के खिलाफ गोल कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने

FIFA World Cup: उरुग्वे और दक्षिण कोरिया के बीच हुआ जबरदस्त संघर्ष, गोलरहित ड्रॉ पर हुआ खत्म

"मैंने भारत के स्कोरकार्ड का स्क्रीनशॉट फिंच को भेजा, पूछा Suryakumar Yadav ये क्या कर रहा है?"

फीफा का असर : केरल की सड़कें मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार के पोस्टर से पटीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com