"मैंने भारत के स्कोरकार्ड का स्क्रीनशॉट फिंच को भेजा, पूछा Suryakumar Yadav ये क्या कर रहा है?"

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की शतकीय पारी की जमकर तारीफ करते हुए भारतीय बल्लेबाज को दूसरे ग्रह का बताया है.

Suryakumar Yadav

India vs New Zealand: भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इस सप्ताह की शुरूआत में एक और आतिशी पारी, और टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना दूसरा शतक लगाया. उन्होंने माउंट माउंगानुई (IND vs NZ) में सिर्फ 51 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाए, जिससे भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया. SKY ने 217.65 की स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी करते हुए पारी में ग्यारह चौके और सात छक्के लगाए, जिससे उन्हें दुनिया भर से प्रशंसा मिली. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) उनमें से एक थे.

मैक्सवेल ने द ग्रेड क्रिकेटर से बात करते हुए इस पारी पर अपने विचार शेयर किए. उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता था कि मैच चल रहा था. लेकिन बाद में मैंने स्कोरकार्ड को देखा, एक स्क्रीनशॉट लिया और इसे सीधे फिंची (एरोन फिंच) को भेजा और कहा, 'यहां क्या चल रहा है? वह पूरी तरह से अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहा है! हर किसी के स्कोर को देखें और इस खिलाड़ी को 50 गेंदों पर 111 रन बनाते हुए देखें.”


उस मैच (IND vs NZ 2nd T20I) में भारत की ओर से अगला सर्वश्रेष्ठ स्कोर ईशान किशन का 31 गेंदों पर 36 रन था.

मैक्सवेल ने कहा, "इसके बाद मैंने पारी का पूरा रिप्ले देखा और शर्मनाक बात यह है कि वह हर किसी की तुलना में बहुत बेहतर है. यह देखना काफी मुश्किल है. हमारे पास कोई भी नहीं है जो उसके आस पास है. सूर्यकुमार यादव इस विचित्र तरह से इसे कर रहे हैं, वह एक साइड हटकर गेंद को बल्ले के बीच से मार रहा है, 145 पर गेंदबाजी करने वाले को स्वीप कर रहा है. वह बस अपना सिर नीचे रखता है, कुछ गम चबाता है, दस्ताने टैप, बैट टैप और फिर वह जाता है और इसे फिर से करता है. वह कुछ ऐसे हैरानी भरा शॉट्स खेल रहा है जो मैंने कभी नहीं देखे हैं और वह इसे लगातार आसानी से कर रहा है. यह देखना कठिन है क्योंकि यह बाकी सभी को इतना बुरा महसूस करा देता है ऐसा करने में सक्षम होने के नाते,"

India's 11 vs NZ, 1st ODI: क्या उमरान मलिक को मिलेगा डेब्यू का मौका? जानिए भारत की संभावित टीम

टी20 टीम की कप्तानी मिलने पर भारत को निडर बना सकता हैं ये खिलाड़ी, डेविड मिलर ने जमकर तारीफ की

मौजूदा नंबर एक टी20 बल्लेबाज (Suryakumar Yadav Ranking) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने टॉप फॉर्म का आनंद ले रहे हैं. वह हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार की पारी के बारे में भी बात की. भारत को पर्थ में खेले गए इस मैच (IND vs SA) में पांच विकेट से हार मिली थी. शुरुआती बल्लेबाजों के पतन के बाद भारत का स्कोर 8.3 ओवर में 49/5 पर आ चुका था, सूर्यकुमार की 40 गेंदों में 68 रन की पारी ने भारत को बोर्ड पर एक सम्मानजनक 133/9 पोस्ट करने में मदद की.

ऑलराउंडर ने कहा, "उन्होंने पर्थ में जो पारी खेली वह सबसे आश्चर्यजनक पारियों में से एक थी जिसे मैंने कभी देखा है. उससे कुछ दिन पहले मैंने वहां बल्लेबाजी की थी. विशेष रूप से एक भारतीय के लिए उस तरह की परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना और इतना सफल होना अविश्वसनीय है."

BPL 2023: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में पहले भारतीय क्रिकेटर की एंट्री, दो साल का कॉन्ट्रैक्ट किया साइन

मिलियन डॉलर का सवाल! क्या Ronaldo अब सऊदी लीग में खेलने जा रहे हैं? खेल मंत्री ने दिया सीधा जवाब 

फीफा का असर : केरल की सड़कें मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार के पोस्टर से पटीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com