Leftover Rotis: बची हुई रोटियों से सिर्फ 15 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट रोटी नाश्ता

Yummy Roti Nashta: हर सुबह, अगर कोई चीज है जो हमें स्ट्रेस दे सकती है, तो सवाल यह है कि ब्रेकफास्ट में क्या पकाना है. रोजाना वही पुराना उपमा, पोहा, टोस्ट या सैंडविच खाने से बोरियत होने लगती है.

Leftover Rotis: बची हुई रोटियों से सिर्फ 15 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट रोटी नाश्ता

Roti Nashta: हंगर स्ट्राइक में यह रोटी नाश्ता एक अच्छा स्नैक भी बन जाता है.

खास बातें

  • बची हुई रोटियों से बनाएं टेस्टी स्नैक.
  • रोटी नाश्ता को आसानी से बना सकते हैं.
  • रोटी नाश्ता को आप चाय के साथ पेयर कर सकते हैं.

Yummy Roti Nashta: हर सुबह, अगर कोई चीज है जो हमें स्ट्रेस दे सकती है, तो सवाल यह है कि ब्रेकफास्ट में क्या पकाना है. रोजाना वही पुराना उपमा, पोहा, टोस्ट या सैंडविच खाने से बोरियत होने लगती है. लेकिन इसके अलावा, सुबह के समय कोई भी भारी चीज कई लोगों को पसंद नहीं आती, तो, डिशेज के इस पूल में एक आसानी से बनने वाली और स्वादिष्ट डिश का पता लगाना परेशानी का सबब हो सकता है. लेकिन सभी तरह की वैरायटी में आज हम आपके लिए रोटी नाश्ते की एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप झटपट बना सकते हैं! यह रोटी नाश्ता उस एक्स्ट्रा ज़िंग के लिए बची हुए रोटियों, सब्जियों और मसालों के साथ बनाया जाता है. यह आपकी सुबह की चाय या कॉफी के साथ अच्छी तरह से फिट बैट जाता है. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाने में मुश्किल से 15 मिनट का समय लगता है. एक बार जब आप इस रेसिपी को ट्राई करते हैं, तो हमें यकीन है कि इस पर आप वापस आते रहेंगे!

इस रेसिपी में, आपको बस इतना करना है कि रोटियों को गीला कर लें, इसे सब्जियों और मसालों के साथ मिलाकर पकाने के लिए बांध दें. आप इसे डीप फ्राई, पैन फ्राई या बेक भी कर सकते हैं. एक बार जब आप इसे बना लें, तो इसे मसालेदार चटनी या डिप के साथ मिलाएं! हंगर स्ट्राइक में यह रोटी नाश्ता एक अच्छा स्नैक भी बन जाता है. तो, बिना इंतज़ार किए, आइए इस स्वादिष्ट नाश्ते की पूरी रेसिपी देखें!

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यहां जानें कैसे बनाते हैं रोटी नाश्ता- Here's How To Make Roti Nashta Recipe: 

सबसे पहले अपनी रोटियां लें और उन्हें छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें. इन रोटियों को एक बाउल में डालें और चार से पांच बड़े चम्मच पानी डालें. जब यह पर्याप्त गीला हो जाए तो इन्हें मैश कर लें. अब इसमें कद्दूकस किया हुआ प्याज, शिमला मिर्च, गाजर, हरा धनिया और अपनी पसंद के अनुसार और डालें. इसके बाद नमक, लाल मिर्च और काली मिर्च डालें. सब कुछ अच्छी तरह मिला लें. फिर, एक बार आटा जैसी स्थिरता तैयार हो जाने पर, उसके छोटे-छोटे गोले बनाकर फ्राई करें! एक बार जब यह गोल्डन ब्राउन और क्रिस्पी हो जाए, तो इसे बाहर निकालें और आनंद लें!

इस रोटी नाश्ते की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.   

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