विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 15, 2023

साल 2023 में 5 सबसे अजीबो-गरीब इंडियन स्ट्रीट फूड जिन्होंने हमें अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया

Yearender 2023: जब इंडियन स्ट्रीट फूड वेंडर्स ने हमें कुछ अजीबो-गरीब डिश से परिचित करवाया, जिन्हें देखकर हम हैरान भी हुए और कुछ कॉम्बिनेशन को देखकर हमें गुस्सा भी आ गया.

Read Time: 4 mins
साल 2023 में 5 सबसे अजीबो-गरीब इंडियन स्ट्रीट फूड जिन्होंने हमें अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया
स्ट्रीट फूड हमारी संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

जैसे ही एक और साल का सूरज डूबता है, यह 2023 के फूड रोलरकोस्टर के बारे में सोचने का समय आ गया है. इंडियन स्ट्रीट की बात करें तो यह अपनी स्ट्रीट फूड और इनके साथ होने वाले अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट के लिए जाने जाते हैं. हमनें इंटरनेट पर कई ऐसे फूड वीडियो देखे हैं जिसमें हमारे पसंदीदा खाने के साथ लोगों ने अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट करें और हमारे टेस्ट को भी चुनौती दी है. इन बड्स ने इंटरनेट पर भी तूफान ला दिया. पिछले 12 महीनों में, इंटरनेट ऐसे वीडियो से भरा पड़ा है. चांदनी चौक से जयपुर तक, इन अजीब स्ट्रीट फूड्स के साथ हुए एक्सपेरिमेंट ने दुनिया में तूफान ला दिया. यहां 10 सबसे अजीबो-गरीब स्ट्रीट फूड्स की लिस्ट दी गई है, जिन्होंने 2023 में देश को चौंका दिया और मंत्रमुग्ध कर दिया.

भारत के 10 अजीबो-गरीब स्ट्रीट फूड जो 2023 में वायरल हुए:

1. भिंडी वाला समोसा 

भिंडी और समोसा हमारे दो पसंदीदा व्यंजन हैं लेकिन पूरी तरह से एक-दूसरे से अलग हैं. एक वीडियो सामने आया है जिसमें चांदनी चौक में एक स्ट्रीट वेंडर को भिंडी को समोसे में बदलते हुए दिखाया गया है जो आगे चलकर चाट बन गया. तीखी चटनी में नहाए कुरकुरे समोसे और ऊपर से दही डाले जाने से बनावट और स्वाद का मिश्रण तैयार हुआ, जिसने इंटरनेट पर धूम मचा दी.

Latest and Breaking News on NDTV

2. जब चाऊमीन से बनाया जाता था ऑमलेट

पुरानी दिल्ली के बीचोबीच चावड़ी बाज़ार में एक वेंडर ने चाउमीन और ऑमलेट को मिलाकर एक अलग ही तहलका मचा दिया. चाउमीन ऑमलेट, स्ट्रीट फूड वेंडर्स की क्रिएटिविटी को दिखाता है और वो लोग जो खाने के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं और कुछ अलग खाना चाहते हैं तो उनके लिए ये परफेक्ट है.

यहां देखें वीडियो

3. ऑमलेट पैटीज

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो ने आगरा को सुर्खियों में ला दिया, जहां एक स्ट्रीट फूड वेंडर ने ऑमलेट पैटीज पेश की. कुरकुरी पैटीज के बीच फल्फी ऑमलेट के साथ, यह कॉम्बिनेशन शहर में चर्चा का विषय बन गया, जिससे साबित हुआ कि स्ट्रीट फूड की दुनिया में एक्सपेरिमेंट की कोई सीमा नहीं है.

यहां देखें वीडियो 

4. दही के साथ कुरकुरे सर्व किए गए

एक स्ट्रीट वेंडर ने एक साहसिक कदम उठाते हुए एक ऐसा नाश्ता बनाया जिसमें कुरकुरे के कुरकुरेपन को दही की मलाई के साथ मिलाया गया. इस कॉम्बिनेशन ने खाने के शौकीनों को हैरान कर दिया, और स्ट्रीट वेंडर्स की तरफ से खोजे जाने वाले स्वाद की सीमाओं पर सवाल उठाया.

यहां देखें वीडियो

5. माजा पानी पुरी 

माज़ा के साथ बनी पानी पुरी को तैयार करने वाले एक वायरल ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी. आमतौर पर मसालेदार और तीखे स्वादों के बनी पानी पुरी लवर्स ने मीठे फ्रेश ड्रिंक्स के साथ बनी इस डिश को देखकर अपना गुस्सा जाहिर किया.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून में इम्यूनिटी को बढ़ाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए इन 2 चीजों से बने काढ़े का करें सेवन
साल 2023 में 5 सबसे अजीबो-गरीब इंडियन स्ट्रीट फूड जिन्होंने हमें अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Next Article
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;