Winter Immunity Booster: अपनी इम्यूनिटी को एक स्ट्रॉन्ग किक देने के लिए ऐसे बनाएं संतरे और गाजर का जूस

Immunity Boosting Juice: किसी भी अन्य मौसम की तरह सर्दी भी हमारी इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए डाइट और लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव की मांग करती है. यहां हम संतरे और गाजर के जूस की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जो सर्दियों के मौसम में इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए आइडियल है.

Winter Immunity Booster: अपनी इम्यूनिटी को एक स्ट्रॉन्ग किक देने के लिए ऐसे बनाएं संतरे और गाजर का जूस

Winter Immunity Booster: संतरे और गाजर का रस आपकी इम्यूनिटी के लिए चमत्कार कर सकता है.

खास बातें

  • बीमारियों से बचने के लिए मौसमी फल और सब्जियां खाना जरूरी है.
  • संतरे और गाजर का जूस बनाना बेहद आसान है.
  • यह जरूरी पोषक तत्वों और विटामिन से भरा हुआ है.

Orange And Carrot Juice Benefits: खासकर उत्तर भारत में सर्दी जोरों पर है. पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे कई राज्य इस समय हाड़ कंपा देने वाली शीत लहर का सामना कर रहे हैं और किसी भी अन्य मौसम की तरह सर्दी भी हमारी इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए कुछ डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव की मांग करती है. ठंड के इस मौसम में सर्दी, खांसी और फ्लू जैसे संक्रमण बेहद आम हैं. न्यूट्रिशन कंसल्टेंट रूपाली दत्ता कहती हैं, "सर्दियों के दौरान शरीर के सामान्य तापमान को बनाए रखने की जरूरत के कारण हमारे शरीर अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करते हैं.

सर्दियों में बच्चों के लिए बनाएं कॉर्न शोरबा, ये रही आसान रेसिपी

यह मेटाबॉलिज्म को उत्तेजित करता है और पोषक तत्वों का अधिक कुशल तरीके से उपयोग करना शुरू करता है." इसलिए बीमारियों को दूर रखने के लिए मौसमी फल और सब्जियां खाना और हेल्दी रहने के लिए हमारे शरीर को जरूरी पोषण देना जरूरी है. इसे ध्यान में रखते हुए यहां हम आपके लिए संतरे और गाजर के जूस की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जो सर्दियों के मौसम में इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए आइडियल है.

गाजर और संतरे का जूस आपके लिए कितना फायदेमंद?

संतरा विटामिन सी का एक बेहतर स्रोत है. संतरे के रस का एक ताजा गिलास कई विटामिन और खनिजों से भरा होता है और एक हेल्दी इम्यून सिस्टम को बनाए रखने में मदद कर सकता है. दूसरी ओर, गाजर विटामिन ए का एक अच्छा स्रोत है और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है. रोजाना गाजर के जूस का सेवन करने से इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने में मदद मिलती है. जब एक साथ सेवन किया जाता है, संतरे और गाजर का रस आपकी इम्यूनिटी के लिए चमत्कार कर सकता है.

न्यू ईयर पार्टी के लिए इन 5 तरीकों से करें खुद को तैयार, नहीं बढ़ेगा मोटापा रहेंगे हेल्दी

qv96neng

संतरा और गाजर का जूस बनाने की विधि | How to make Orange and Carrot Juice

इस जूस को बनाने के लिए सबसे पहले एक जूसर में संतरे और गाजर का अलग-अलग जूस निकाल लें. इन्हें गिलास में डालें. अब इन्हें एक साथ ब्लेंडर में डालें. अदरक और हल्दी पाउडर डालें. मिश्रण को अच्छी तरह से ब्लेंड करें और एक गिलास में डालें. इसे नींबू के टुकड़े से गार्निश करें और सर्व करें. (आप इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे भी मिला सकते हैं.)

दुनिया भर में लोग हर साल इतने टन खाना करते हैं बर्बाद, आंकड़े जान चौक जाएंगे आप- रिपोर्ट

इस सर्दी में अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए इस जूस को आजमाएं. हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.