Office Team के साथ लंच पर जा रहे हैं तो गलती से भी ना ऑर्डर करें ये 5 फूड आइटम्स, यहां देखे लिस्ट

ऑफिस में बॉस या टीम के साथ करने जा रहे हैं लंच तो भूलकर भी नहीं ऑर्डर करनी चाहिए ये 5 फूड आइटम्स. यहां देखें लिस्ट-

Office Team के साथ लंच पर जा रहे हैं तो गलती से भी ना ऑर्डर करें ये 5 फूड आइटम्स, यहां देखे लिस्ट

कुछ ऐसे फूड आइटम्स जो ऑफिस टीम लंच में नहीं ऑर्डर करनी चाहिए.

सोचिए कि आप अपने बॉस और ऑफिस टीम के साथ लंच पर गए हैं. काफी लंबे समय के बाद आपका खाना आता है जिसे देखकर आपकी भूख और भी बढ़ जाती है. आप खाने को बहुत प्यार से खाने की कोशिश करते हैं लेकिन कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ हो जाती है. कभी चम्मच आपके हाथ से छूट जाता है या फिर खाना आपके कपड़ों पर गिर जाए, हालांकि ये कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन प्रोफेशनल लाइफ में ऐसे इंसीडेंट आपको शर्मिंदा कर देते हैं. खाने की कई ऐसी चीजें होती हैं जिनको कितना भी संभलकर खाओं लेकिन उनको संभालना मुश्किल होता है. खासतौर से नूडल्स और ग्रेवी जैसी चीजें. आप अपने फॉर्क से उसको उठाने की कोशिश कर रहे हैं और इसी बीच ग्रेवी का एक छींटा आपकी सफेद शर्ट को दाग दे ही देता है. आप दाग को बाद में हटाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप पहले ही खुद को शर्मिंदा कर चुके हैं. ऐसे हादसे होते रहते हैं, लेकिन इनसे पूरी तरह बचना भी आपके हाथ मे ही है. आप खाने के लिए जो भी ऑर्डर कर रहे हैं उसके लिए थोड़ा सा सावधान रहिए बस और कुछ नहीं. टीम लंच में क्या ऑर्डर करना है, इसके बारे में पहले से ही कुछ ऐसा सोचें जो खाने में स्वादिष्ट होने के साथ ही आपको इस तरह की परिस्थिती से बचा कर रखे. आज हम आपको 5 ऐसी डिश बताएंगे जिन्हें आपको अपने टीम लंच के मेन्यु पर भूलकर भी नहीं जोड़ना चाहिए और इनसे विशेष रूप से दूर रहना चाहिए:

टीम लंच में भूलकर भी ना मंगाएं ये 5 चीजें (5 Foods To Avoid at Team Lunches):

1. बर्गर

बन के बीच मे खूब सारी सब्जी और आलू या चिकन की पेटी और खूब सारा सॉस और चीज बर्गर को खाने में बेहद ही स्वादिष्ट बनाता है. लेकिन स्वाद के साथ इसे खाना भी किसी टास्क से कम नहीं हैं. आप एक तरफ से बाइट लेते हैं तो दूसरी तरफ से कुछ ना कुछ बाहर गिर ही जाता है. इसलिए बेहतर होगा कि आप इसको खाने से बचें.

51n2i0f

Watch: मैश आलू की जगह Lays चिप्स वुमन ने शेयर की रेसिपी, इंटरनेट दिखा नाखुश- यहां देखें क्या है माजरा...

2. नूडल्स और स्पेगेटी

नूडल्स और स्पेगेटी आम तौर पर सभी पसंद करते हैं, लेकिन इनको बनाने के लिए आमतौर पर तेल, ग्रेवी या सॉस के साथ स्लीक किया जाता है. इस वजह से न केवल उसको उठाना बल्कि उसको खाना दोनों ही एक बड़ा टॉस्क हो जाता है. यही कारण है कि आपको टीम लंच के दौरान टैकोस और नूडल्स से दूर रहना चाहिए.
j70b9jmg

3. बोन-बेस्ड मीट

बोन-बेस्ड मीट भी इस लिस्ट में शामिल हैं. बोन वाले चिकन या मीट को हाथ से खाना पड़ता है. ऐसे में टीम के साथ खाने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल करना थोड़ा अजीब हो सकता है. इसलिए बेहतर है कि आप उस दौरान ऐसा कुछ भी ऑर्डर न करें.

Masala Idli Recipe: स्नैक्स में चाहते हैं कुछ स्वादिष्ट और स्वस्थ तो आजमाएं मसाला इडली की आसान रेसिपी

ulev8mr8

4.सलाद

आप सोच रहे होंगे कि सलाद में क्या खराबी है. आखिरकार इसमें कुछ भी ऐसा नहीं होता है जिसको खाने से आपको दिक्कत हो. सब्जियां पहले से ही कटी हुई हैं, इसलिए आपको इसकी भी चिंता करने की जरूरत नहीं है कि ये गिर जाएगी या इससे दाग लग जाएगा. लेकिन कई ऐसी सब्जियां होती हैं जो खाने के बाद दांतो पर फंस जाती है और परेशान करती है. सबके सामने दांतो से उनको निकालना मुश्किल होता है और आप परेशान होने के बावजूद भी एक स्माइल के साथ बैठे रहते है.इसलिए सलाद ऑर्डर करने से पहले सावधान रहें.

5. प्याज और लहसुन

भारतीय खानों में प्याज और लहसुन खाने की जान होते हैं. इनके बिना खाना बनाने की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. सब्जी की ग्रेवी हो या फिर चटनी हर तरह से प्याज और लहसुन का सेवन मजे से किया जाता है. लेकिन एक दिक्कत है जो दोनों चीजों के साथ है वह ये कि इन दोनों को खाने के बाद मुंह से महक आती है. इस लिए गार्लिक ब्रेड और कांदा पकोड़े (प्याज़ पकोड़ा या प्याज पकोड़े) को ऑर्डर करने से बचें.

Tips To Reduce Chilli: सब्जी में अगर ज्यादा डल गई है मिर्च तो अपनाएं शेफ पंकज के ये आसान नुस्खे

v6mnsgp
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com