एक चाइनीज शेफ से बढ़िया चाउ मीन बनाने के टिप्स किए शेयर

हालांकि, क्या आपने कभी सोचा है कि चाउ मीन या अन्य इंडो-चाइनीज डिशेज अपने मूल देश में यानी चीन में कैसे तैयार किए जाते हैं?

एक चाइनीज शेफ से बढ़िया चाउ मीन बनाने के टिप्स किए शेयर

खास बातें

  • इंडो-चाइनीज डिशेज अपने मूल देश में यानी चीन में कैसे तैयार किए जाते हैं.
  • चाइनीज शेफ के इंस्टाग्राम वीडियो ने हमें इस बात की बेहतर जानकारी दी है.
  • नूडल्स को तैयार करने से पहले उबाला नहीं जाता है.

आप कितनी बार शाम को बाहर जाते हैं और खाली हाथ घर वापस आते हैं? लगभग कभी नहीं, है ना? जब भी आप बाहर कदम रखते हैं तो अपने परिवार के सदस्यों के लिए छोटी-छोटी चीजें भी लाना पसंद करते हैं. अगर आप उन्हें फोन करके पूछते हैं, तो हम शर्त लगा सकते हैं कि उनमें से कम से कम एक स्ट्रीट-स्टाइल चाउमीन की मांग करेगा. और करें भी क्यों नहीं? ये नूडल्स सही मात्रा में मसालेदार, ज़िंगी और स्वादिष्ट हैं, इन्हें खाकर हम बहुत अच्छी तरह से भर जाते हैं और भारत की स्ट्रीट फूड कल्चर पर शासन कगने के लिए यह सबसे अच्छे इंडो-चाइनीज व्यंजनों में से एक हैं. कुछ कटा हुआ चिकन या स्ब्रम्बल एक जोड़ दें तो यह डिश तुरंत सभी उम्र के समूह द्वारा  पसंद किए जाने वाले एक बेहतर वर्जन में बदल दिया जाता है.

Indian Cooking Tips: हेल्दी मिड-वीक मील और लंच के लिए आज ही आजमाएं ये नो ऑयल रेसिपीज

हालांकि, क्या आपने कभी सोचा है कि चाउ मीन या अन्य इंडो-चाइनीज डिशेज अपने मूल देश में यानी चीन में कैसे तैयार किए जाते हैं? एक बात जिस पर हमें यकीन है, वह यह है कि यह उतना मसालेदार और मसाला नहीं होता है जितना हमें भारत में मिलता है. एक चाइनीज शेफ के इंस्टाग्राम वीडियो ने हमें इस बात की बेहतर जानकारी दी है कि चीन में चाउ मीन कैसे बनाया जाता है. आम धारणा के विपरीत, नूडल्स को तैयार करने से पहले उबाला नहीं जाता है. इसके बजाय, चाइनीज शेफ सही स्प्रिंग चाउ मीन नूडल्स तैयार करने के लिए नूडल्स को भाप देना पसंद करते हैं. इस वीडियो को वीडियो क्रिएटर @madewithlau ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है. वीडियो निर्माता के पिता एक पुराने चाइनीज शेफ हैं और पिता-पुत्र की जोड़ी ने हाल के दिनों में कई चाइनीज फूड टिप्स और ट्रिक्स शेयर की हैं. इनमें से हमने इस वीडियो पर नजर डाली जिसमें यह बताया गया है कि कैसे सही चाउ मीन बनाई जाती है, जरा यहां देखें:

दिलचस्प है, है ना? कोई हैरानी नहीं कि हमारे घर के बने नूडल्स में स्टोर से खरीदे गए नूडल्स की तरह सही बनावट नहीं थी. इस टिप के साथ, आप कुछ ही सेकंड में अपना नूडल गेम बना सकते है. वीडियो के दर्शक हमारे जैसे ही उत्सुक थे और उन्होंने इस पर कई दिलचस्प कमेंट्स छोड़े.

"मैं हमेशा सोचता था कि मेरे नूडल्स उबलने के बाद सही टेक्सचर वाले क्यों नहीं थे - एक सुपर-हॉट कड़ाही में तलने के बाद भी. मैं अंत तक इसी बात से परेशान था! टिप के लिए धन्यवाद!"

"इसे आज़माने की ज़रूरत है, मैं आमतौर पर सिर्फ उबालता हू और फिर एक पैन में फ्राई करता हूं लेकिन वे इस तरह से ज्यादा चबाने पड़ते हैं"

"मैंने इन 2 दिनों लगातार बनाया है, सही बनावट पाने के लिए टिप्स और टेकनीक सही थी और स्वादिष्ट निकली!!"

अगली बार जब आप घर पर चाउ मीन रहे हों तो इस ट्रिक को आजमाएं और असली बनावट का मजा लें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


South Indian Rice Recipes: लंच में खाना चाहते हैं कुछ लाइट तो ट्राई करें ये पांच साउथ इंडियन राइस रेसिपीज