मिड वीक क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए आज ही बनाएं यह मसालेदार वेज तंदूरी पुलाव- Video Inside

यह सुगन्धित और स्वादिष्ट पुलाव मैरीनेड से तैयार किया जाता है जो सभी टिक्का और तंदूर स्नैक्स के लिए उपयोग किया जाता है.

मिड वीक क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए आज ही बनाएं यह मसालेदार वेज तंदूरी पुलाव- Video Inside

खास बातें

  • यह पुलाव खाने में बेहद ही स्वाद लगता है.
  • आप इसे डिनर पार्टी के लिए भी बना सकते हैं.
  • यह आपकी तंदूरी क्रेविंग्स को भी पूरा करता है.

कई बार हम चाहते हैं कि हम लगभग हर दिन पनीर टिक्का, चिकन टिक्का और तंदूरी चिकन खा सकें. इन क्लासिक स्नैक्स के तंदूरी फ्लेवर में मसालों का बेहतरीन कॉम्बिनेशन होता है, जैसा किसी और चीज में नहीं! हालांकि, वास्तविकता यह है कि डेली बेसिस पर इस तरह के स्वादिष्ट और भारी स्नैक्स नहीं खा सकते है. हमें सब्जियों से भरे संतुलित भोजन की जरूरत होती है ताकि हमारे शरीर को पोषण मिले. लेकिन क्या करें जब तंदूरी मसाला की क्रेविंग दूर न हो, चिंता न करें, हम यहां आपके रेस्क्यू के लिए हम एक हेल्दी पुलाव रेसिपी मिली है जिसमें पोषण और स्वाद का बेहतरीन बैलेंस है, इसे वेज तंदूरी पुलाव कहा जाता है!

क्या आपको भी अपने नॉन.स्टिक पैन साफ करते होती है परेशानी तो आजमाएं यह टिप

यह सुगन्धित और स्वादिष्ट पुलाव मैरीनेड से तैयार किया जाता है जो सभी टिक्का और तंदूर स्नैक्स के लिए उपयोग किया जाता है. यह तंदूरी पुलाव गाजर, शिमला मिर्च, आलू और पनीर से भरा हुआ है. इस मसालेदार तंदूरी पुलाव को हरी चटनी और सिरका प्याज़ के साथ सर्व करें और घर पर स्वादिष्ट भोजन का मजा लें! इस स्वादिष्ट पुलाव को कैसे बनाया जाता है, यह समझने के लिए रेसिपी वीडियो को फॉलो करें.

वेज तंदूरी पुलाव : कैसे बनाएं इस वेजिटेरियन तंदूरी पुलाव

दही, नमक, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला और चाट मसाला को मिलाकर मैरिनेड तैयार कर लें. कटा हुआ आलू, पनीर, शिमला मिर्च, गाजर और मैरिनेड डालें. मैरिनेटेड पनीर की सब्जी के मिश्रण को क्रिस्पी होने तक भूनें, सुनिश्चित करें कि आप इस स्तर पर कुछ मैरिनेड बचाकर रख सकते हैं.

एक पैन में तेल गरम करें और उसमें जीरा और प्याज़ भूनें. इसके बाद, तले हुए पनीर सब्जी का मिश्रण डालें और अच्छी तरह मिलाएं. कच्चे चावल, बचा हुआ मैरिनेड और पानी डालें और पैन को ढक दें. चावल को पूरी तरह पकने तक उबालें. तंदूरी वेज पुलाव तैयार है!

Viral: वर्क प्लेस पर अपने बच्चों को लेकर गया जोमैटो डिलीवरी एजेंट, जोमैटो ने दी प्रतिक्रिया

तंदूरी वेज पुलाव का स्टेप बाय स्टेप रेसिपी वीडियो देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आसान लगता है, इस तंदूरी पुलाव को घर पर बनाएं और कुकिंग स्किल से अपने परिवार को सरप्राइज दें. हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको रेसिपी कैसी लगी.