Watch: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल मैंगो वनीला मिल्क शेक, रेसिपी के लिए देखें Video

Mango Vanilla Milkshake: गर्मियों में आम काफी पसंद किए जाते हैं. आम (Mango) का कई तरह से सेवन किया जा सकता है. यहां हम घर पर डिफरेंट स्टाइल मैंगो वनीला मिल्क शेक (Mango Vanilla Milkshake) बनाना सीखने वाले हैं. जो हमें अक्सर रेस्टोरेंट्स में मिलता है. जो रेसिपी को अलग-अलग ट्विस्ट देने में व्यस्त रहते हैं और अलग-अलग तरह से चीजों को बनाने का शौक रखते हैं उनके लिए हम लेकर आए हैं मैंगो वनीला मिल्क शेक रेसिपी.

Watch: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल मैंगो वनीला मिल्क शेक, रेसिपी के लिए देखें Video

Mango Vanilla Milkshake: मैंगो शेक को ट्विस्ट देकर ऐसे बनाएं मैंगो वनीला मिल्क शेक

खास बातें

  • घर पर मैंगो शेक को ट्विस्ट देकर बनाएं मैंगो वनीला मिल्क शेक.
  • मैंगो वनीला मिल्क शेक बनाने के लिए देखें वीडियो.
  • गर्मियों में फैमिली के लिए बनाएं हेल्दी और टेस्टी शेक.

Mango Vanilla Milkshake Recipe: गर्मियों में जो चीज सबसे ज्यादा खुशी देती है वह है आम. आम (Mango) ज्यादातर लोगों के पसंदीदा होते हैं. गर्मियों में आम अपने साथ इस खुश्क मौसम से लड़ने और इसे मात देने की ताकत भी ले आते हैं. आम को अलग-अलग तरह से खाने में शामिल किया जा सकता है. भला कौन होगा जो आम को लुफ्त नहीं उठाना चाहेगा. आम खाने के साथ-साथ, मैंगो शेक इस मौसम में खूब पसंद किए जाते हैं. हालांकि इस शेक में मौजूद रिफाइन शुगर इसके स्वास्थ्य लाभों को कम कर सकती है, मैंगो शेक (Mango Shake) को अलग हेल्दी तरीके से बनाया जाए तो यह न सिर्फ स्वादिष्ट ड्रिंक (Delicious Drink) की पूर्ती कर सकता बल्कि गर्मी को दूर रखने में भी मदद कर सकता है. आम से सिर्फ मैंगो शेक ही नहीं बनता बल्कि थोड़ा सा ट्विस्ट देकर इसको और भी हेल्दी बनाया जा सकता है.

आम न सिर्फ खाने में स्‍वादिष्‍ट होता है, बल्कि सेहत के लिए भी बहुत लाभदायक होता है. इसमें मौजूद विटामिन और फाइबर शरीर को गर्मियों में होने वाली समस्‍याओं से लड़ने के लिए तैयार कर सकता है. मैंगो शेक को ज्यादातर सुबह के नाश्ते के साथ पिया जा सकता है. मैंगो शेक में आम का पल्‍प, दूध और चीनी मिक्‍स की जाती है. इसलिए इसे कैलोरीज से भरपूर माना जाता है. 

हफ्ते में 3 बार सुबह पिएं एक गिलास पालक का जूस, इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ बॉडी को करेगा डिटॉक्स, पढ़ें और भी कई फायदे

हालांकि यहां हम आम के फायदों या मैंगो शेक की बात नहीं करने वाले हैं, हम यहां घर पर डिफरेंट स्टाइल मैंगो वनीला मिल्क शेक (Mango Vanilla Milkshake) बनाना सीखने वाले हैं. जो हमें अक्सर रेस्टोरेंट्स में मिलता है. जो रेसिपी को अलग-अलग ट्विस्ट देने में व्यस्त रहते हैं और अलग-अलग तरह से चीजों को बनाने का शौक रखते हैं उनके लिए हम लेकर आए हैं  मैंगो वनीला मिल्क शेक रेसिपी. यह रेसिपी यूट्यूब चैनल 'मेरी रेसिपी' पर पोस्ट की गई है.

इस रेसिपी को बनाने से पहले इसको सर्व किए जाने वाले कप या गिलास की दीवारों पर अंदर से चॉकलेट क्रीम लगाकर कुछ समय के लिए फ्रीजर रखा जाता है.  मैंगो वनीला मिल्क शेक बनाने के लिए इस रेसिपी में अलग से मलाई का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही अन्य सामग्री के तौर पर दूध, आम का पल्प, बर्क, शुगर तो बिना किसी देरी के आइए जानें कि घर पर रेस्टोरेंट स्टाइल मैंगो वनीला मिल्क शेक कैसे बनाएं.

घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल मैंगो वनीला मिल्क शेक, देखें वीडियो

गर्मियों में त्वचा और बालों की देखभाल कैसे करें? मिनटों में पाएं ग्लोइंग स्किन और चमकते मजबूत बाल, जानें टमाटर के 5 फायदे

इस डिफरेंट स्टाइल मैंगो वनीला रेसिपी को अपने घर पर ट्राई करें, और हमें नीचे कॉमेंट बॉक्स में बताएं कि यह आपको कैसी लगी. अगर आपके पास भी कोई यूनिक रेसिपी है तो भी आप हमें बता सकते हैं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

चिया और सब्जा सीड्स में क्या होता है अंतर, एक्सपर्ट्स से जानें दोनों के फायदे और खाने का तरीका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com