पिज्जा खाने की हो रही है क्रेविंग तो मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट पेरी-पेरी चिकन पिज्जा

भारत में एक पिज़्ज़ा की लोकप्रियता के साथ, हम स्ट्रीट वेंडर्स के भी कई व्यंजन आसानी से पा सकते हैं!

पिज्जा खाने की हो रही है क्रेविंग तो मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट पेरी-पेरी चिकन पिज्जा

खास बातें

  • पिज्जा एक लोकप्रिय डिश है.
  • पिज्जा की एक लंबी लिस्ट देखने को मिलती है.
  • पेरी पेरी चिकन पिज्जा ​नॉनवेज खाने वालों को खूब पसंद आएगा.

ब्रेड की एक परत, पर टैंगी टोमैटो के साथ सब्जी/मांस और चीज की परतें हमारे मुंह में पानी लाने के लिए काफी हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं अपने फेवरेट पिज्जा की! यह क्लासिक डिश हमेशा हमारे मेन्यू में होती है. चाहे आप इसे अपने घर पर बनाएं या किसी रेस्टोरेंट या कैफे में ऑर्डर करें, हमारा मन कभी इसे खाने से नहीं भरता, और भारत में एक पिज़्ज़ा की लोकप्रियता के साथ, हम स्ट्रीट वेंडर्स के भी कई व्यंजन आसानी से पा सकते हैं! जबकि हमारे पास खाने के लिए पिज्जा की एक ​लंबी लिस्ट है, मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हो सकते हैं कि मांसाहारी लोगों के लिए चिकन पिज्जा से और कुछ अच्छा नहीं हो सकता. हालांकि, अगर आप वही क्लासिक चिकन पिज्जा ऑर्डर करते हुए ऊब चुके हैं, तो यह समय है कि इसे पेरी-पेरी के साथ एक स्वादिष्ट स्पिन दें!

Ragda Pattice: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट स्ट्रीट स्लाइल रगड़ा पेटिस- Recipe Inside

जैसा कि विश्व पिज्जा दिवस नजदीक है, शेफ संजीव कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर स्वादिष्ट पेरी-पेरी चिकन पिज्जा की एक रेसिपी शेयर की. यह रेसिपी बनाने में बहुत आसान है, और इसे पकाने के लिए आपको सिर्फ रोजमर्रा की सामग्री की जरूरत होती है. सबसे अच्छी बात यह है कि इस रेसिपी के साथ, आप यह भी सीखेंगे कि पेरी-पेरी सॉस कैसे बनाया जाता है जिसे आप कई व्यंजनों में इस्तेमाल कर सकते हैं! तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस स्वादिष्ट पिज्जा की रेसिपी देखें.

पेरी-पेरी चिकन पिज्जा रेसिपी: यहां जानिए कैसे बनाएं पेरी-पेरी चिकन पिज्जा

इसे बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, लौंग, अदरक, लहसुन, लाल शिमला मिर्च, धनिया के बीज, सूखी लाल मिर्च, स्मोक्ड पेपरिका, थोड़ी सी चीनी, काली मिर्च, नमक और लेमन जेस्ट लें. इन सबको एक साथ पीस लें. फिर इस पेस्ट को निकाल लें और इसमें अपने चिकन को मैरीनेट कर लें. इसे तवे पर पकाएं. इसके बाद, पिज्जा का आटा लें, उसी तैयार सॉस, मोज़ेरेला चीज़, कुछ वेजीज़, चिकन को फैलाएं और अंत में इसे हर्ब के साथ डालें. कुरकुरा होने तक बेक करें और मजा लें!

शेफ संजीव कपूर की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें:

इस स्वादिष्ट पेरी-पेरी चिकन पिज्जा को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने रेगुलर ब्रेड पकौड़ा को दें चीज बर्स्ट का यूनिक ट्विस्ट और सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें बढ़िया स्नैक