Walnuts For Skin: स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए रोज खाएं अखरोट

Walnuts For Glowing Skin: अखरोट एक ऐसा ड्राई फ्रूट्स है जिसे सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है. अखरोट को सेहत ही नहीं बल्कि स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए भी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Walnuts For Skin: स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए रोज खाएं अखरोट

Walnuts For Skin: अखरोट में पाए जाने वाले न्यूट्रिशन स्किन के लिए अच्छे माने जाते हैं.

खास बातें

  • अखरोट चेहरे को लंबे समय तक जवां बनाए रखने में मदद कर सकता है.
  • अखरोट में एलेजिक एसिड होता है.
  • अखरोट में एंटीऑक्सीडेंट्स पाया जाता है.

Walnuts For Glowing Skin:  अखरोट एक ऐसा ड्राई फ्रूट्स है जिसे सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है. हममें से ज्यादातर लोग अखरोट को मेमोरी को बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करते हैं और ये बात सही भी है. लेकिन अखरोट को आप मेमोरी ही नहीं बल्कि स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए भी डाइट में शामिल कर सकते हैं. हर कोई हेल्दी और ग्लोइंग स्किन चाहता है. स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए मार्केट में मौजूद ब्यूटी प्रोड्क्ट का ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं. लेकिन वो ब्यूटी प्रोड्क्ट स्किन को बाहर से तो ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं मगर अंदर से नहीं. स्किन को अंदर से ग्लोइंग बनाने के लिए न्यूट्रिशन से भरपूर फूड्स की आवश्यकता होती है. अखरोट एक ऐसा सुपर फूड है जिसमें प्रोटीन, वसा, फाइबर और कार्बोहाइड्रेट अच्छी मात्रा में पाया जाता है. इतना ही नहीं इसमें विटामिन-ई, कैल्शियम, पोटैशियम, आयरन कॉपर, ओमेगा-3 फैटी एसिड, मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड, फॉस्फोरस, सेलेनियम, और जिंक भी पाया जाता है, जो स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ पूरे शरीर को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं.

स्किन को ग्लोइंग बनाने में मददगार है अखरोटः

1. झुर्रियोंः

अखरोट चेहरे को लंबे समय तक जवां बनाए रखने में मदद कर सकता है. अखरोट में मौजूद मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट्स चेहरे की झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकते हैं.

a4cqfb1o

अखरोट में मौजूद मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट्स चेहरे की झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकते हैं.Photo Credit: iStock

2. डार्क स्पॉट्सः

अखरोट में एलेजिक एसिड होता है, जिसे स्किन व्हाइटनिंग एजेंट माना जाता है. अखरोट का रोजाना सेवन करने से आंखों के नीचे काले घेरों, दाग, धब्बों को दूर करने में भी मदद मिल सकती है. 

3. सॉफ्ट स्किनः

रूखी बेजान स्किन की समस्या से परेशान हैं तो अखरोट को डाइट में शामिल करें. अखरोट के तेल में मौजूद फाइटोन्यूट्रिएंट्स और फैटी एसिड स्किन को सॉफ्ट बनाने में मदद कर सकते हैं.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Rajma Patty Burger: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी हाई-प्रोटीन बर्गर
Detox Bhindi Idli: एक्स्ट्रा किलो घटाने के लिए ब्रेकफास्ट में इन डिटॉक्स भिंडी इडली का करें सेवन
5 Food For Healthy Eyes: आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए इन 5 फूड को डाइट में जरूर करें शामिल
Guava For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए अमरूद का ऐसे करें सेवन
Black Tea Benefits: काली चाय पीने के पांच अद्भुत फायदे