Carrot Soup For Dinner: हेल्दी डिनर के लिए बनाएं विटामिन ए से भरपूर गाजर का सूप

Vitamin A-Rich Carrot Soup: सर्दियां दस्तक दे चुकी हैं और ऐसा महसूस हो रहा है कि हर दिन दूसरे दिन से ज्यादा ठंडा है! जबकि हम सभी गर्म दिनों की कामना करते हैं, हम बस इतना कर सकते हैं कि हम अपने कंबल में आराम करें और अपने शरीर को गर्म रखें.

खास बातें

  • गाजर को विटामिन ए से भरपूर माना जाता है.
  • गाजर का सूप हेल्दी सूप है.
  • गाजर के सूप से इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं.

Vitamin A-Rich Carrot Soup: सर्दियां दस्तक दे चुकी हैं और ऐसा महसूस हो रहा है कि हर दिन दूसरे दिन से ज्यादा ठंडा है! जबकि हम सभी गर्म दिनों की कामना करते हैं, हम बस इतना कर सकते हैं कि हम अपने कंबल में आराम करें और अपने शरीर को गर्म रखें. सर्दियों के मौसम के साथ टेस्टी और हेल्दी सब्जियों की एक सीरीज आती है जिसका हम इस मौसम में स्पेशली आनंद ले सकते हैं. ये सब्जियां हमारे शरीर में गर्मी पैदा करने और गर्म रखने में मदद करती हैं! ऐसी ही एक सब्जी है गाजर. नेचर का विंटक स्पेशल ट्रीट, गाजर विटामिन ए का एक रिच सोर्स है. विटामिन ए हमारे शरीर को ग्रो करने में मदद करता है और हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाने का काम करता है. यह शरीर को कई बीमारियों के जोखिम से बचाने में मदद करता है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा अधिक होती है. इसलिए हेल्दी सूप बनाने के लिए गाजर एक बेहतरीन सब्जी है. इसलिए हम आपके लिए लाए हैं यह स्वादिष्ट और झटपट गाजर का सूप बनाने की रेसिपी. यह गाजर का सूप आपके शरीर को गर्मी और पोषण प्रदान करेगा, फ्लू के मौसम में मजबूत रहने में मदद करेगा. अगर आपको सर्दी या खांसी है, तो यह गाजर का सूप आपके लिए एक अच्छा आइडिया हो सकता है!

4ub167qo

विटामिन ए हमारे शरीर को ग्रो करने में मदद करता है और हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाने का काम करता है.

घर पर कैसे बनाएं गाजर का सूपः (How To Make Carrot Soup At Home)

एक कड़ाही में तेल गर्म करके शुरू करें. जीरा, अदरक और लहसुन को तब तक भूनें जब तक कि उसकी कच्ची महक न चली जाए. प्याज़ डालें और पारदर्शी होने तक मिलाएं, इसके बाद गाजर डालें और सॉफ्ट होने तक पकाएं. इसे स्प्रिंग अनियन से गार्निश करें. उसे ठंडा हो जाने दें. भुनी हुई गाजर को पीसकर पैन में डालें. इसमें पानी डालें और सूप जैसा गाढ़ापन तैयार कर लें. सूप को उबाल लें. इसमें नमक, काली मिर्च और नींबू का रस मिलाएं. ग्रीन अनियन छिड़कें, सूप तैयार है!

हैडर सेक्शन में गाजर के सूप की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें.

इस पौष्टिक और सेहतमंद गाजर के सूप को क्राउटन के साथ सर्व करें और इस सर्द सर्दी में खुद को गर्म रखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Dhaba-Style Chaap: चाप खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ढाबा स्टाइल सोया चाप मसाला
Homemade Mutton Seekh Kebab: घर पर झटपट ऐसे बनाएं मटन सीक कबाब रेसिपी
Bajra For Health: मोटापा कम करने से लेकर पाचन तक, जानें बाजरा खाने के अद्भुत फायदे
Benefits Of Gulkand: गुलकंद खाने के चार कमाल के फायदे