विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 21, 2023

इंटरनेट पर वायरल हुआ फैक्ट्री में पिज्जा बनने का वीडियो, जिसे देखने के बाद लोगों ने कहा इसे नहीं खा सकते

खाने की दुनिया में पिज़्ज़ा का बोलबाला है. चाहे वो क्रिस्पी क्रस्ट हो, डीप डिश हो या टेस्टी चीज बर्स्ट पिज्जा, यह इटैलियन डिश हर खाने वाले के दिल में अपनी अलग जगह रखती है. क्या आप जानते हैं कि फैक्ट्री में ये पिज्जा कैसा बनता है.

Read Time: 4 mins
इंटरनेट पर वायरल हुआ फैक्ट्री में पिज्जा बनने का वीडियो, जिसे देखने के बाद लोगों ने कहा इसे नहीं खा सकते
फैक्ट्री में पिज्जा बनाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है.

अगर फूड लवर्स के लिए ये कहा जाए कि खुशियाँ डिब्बे में पैक होकर आती हैं; तो आपके लिए यह क्या होगा? हमें लगता है कि ये पिज्जा होना चाहिए! आपको भी यही लगता है? खाने की दुनिया में पिज़्ज़ा का बोलबाला है. चाहे वो क्रिस्पी क्रस्ट हो, डीप डिश हो या टेस्टी चीज बर्स्ट पिज्जा, यह इटैलियन डिश हर खाने वाले के दिल में अपनी अलग जगह रखती है. आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक पिज्जा की बात क्यों कर रहे हैं. खैर, ऐसा इसलिए है क्योंकि इंटरनेट में एक ऐसा वीडियो सामने लाया है जो किसी खाने के सपने से कम नहीं लगता. यह क्लिप, जिसे एक इंस्टाग्राम फूड पेज पर शेयर किया था, जिसमें एक फैक्ट्री में अनगिनत पिज्जा बनाते हुए दिखाया गया है. हां, आपने सही पढ़ा है. हालांकि हम इसके स्वाद के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन इसे बनाते हुए देखना वाकई आपके मुंह में पानी ला देने वाला था. क्लिप की शुरुआत इसके बेस की तैयारी से होती है. बेस में छेद करने के लिए एक मशीन लगी हुई है जिससे ये सॉस को सोख ले. इसके बाद पिज्जा सॉस की बारी थी. सभी मशीनों को इस तरह से रखा गया है कि यह पिज्जा सॉस को समान रूप से फैलाएं, बेस पर कोई जगह न छोड़ें. इसके बाद हमारा पसंदीदा पार्ट आता है- पनीर. बेस के ऊपर पनीर छिड़कते हुए इसे एक रस्सी जैसे प्लेटफॉर्म पर रखा जाता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर कोई दूसरा कटा हुआ पनीर है तो उसे बर्बाद न किया जाए. इस पिज्जा को दो बार बेक किया जाता है. 

ये भी पढ़ें: स्वाद से भरपूर टमाटर कुछ लोगों के लिए हो सकता है जहर के समान, जानिए किन लोगों को नहीं करना चाहिए इसका सेवन

यहां देखें वीडियो

हालाँकि पूरा प्रोसेस सफाई को ध्यान में रखते हुए की गई है, लेकिन यह क्लिप इंटरनेट पर पिज्जा लवर्स को खासा पसंद नही आई है. कई लोगों ने दावा किया कि यह बिल्कुल पिज्जा जैसा नहीं दिखता. एक कमेंट में लिखा था, “बिस्कुट जैसा दिखता है. प्लीज, इसे पिज्जा न कहें.”

कुछ लोगों ने वहां काम करने वाले लोगों की सराहना की, लेकिन फिर भी दावा किया कि वे इस पिज्जा का स्वाद कभी नहीं चखेंगे, जैसा कि एक यूजर ने कहा, "मुझे रोबोटिक वर्कफ़्लो पसंद है, लेकिन इससे मेरा दिल टूट जाता है..."

एक दूसरे यूजर ने लिखा, "यह सबसे खराब आटा है जो मैंने कभी देखा है."

कुछ लोग कहते हैं कि ज्यादा मात्रा में बनने वाले फूड आइटम्स हमेशा बेस्वाद होते हैं. एक शख्स ने कमेंट किया, "बड़ी मात्रा में बनने वाला कचरा."

दूसरे ने लिखा, "यह अब तक का सबसे दुखद पिज्जा है, इसे कभी न खरीदने के लिए वीडियो के लिए धन्यवाद."

इसके अलावा, कमेंट सेक्शन "कचरा" शब्द से भर गया था.

क्या आप इस पिज्जा को खाना चाहेंगे.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश के मौसम में खाना है कुछ टेस्टी और हेल्दी तो एक बार ट्राई करें वेजिटेबल स्वीट कॉर्न सूप, नोट करें रेसिपी
इंटरनेट पर वायरल हुआ फैक्ट्री में पिज्जा बनने का वीडियो, जिसे देखने के बाद लोगों ने कहा इसे नहीं खा सकते
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Next Article
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;