Viral Video: बंदर ने अपने बच्चे को अजनबियों से खाना ना लेने की ऐसे दी सीख

Viral Video: हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें एक बंदर अपने बच्चे को अजनबियों से खाने की चीजें न लेने की सीख देता नजर आ रहा है.

Viral Video: बंदर ने अपने बच्चे को अजनबियों से खाना ना लेने की ऐसे दी सीख

Viral Video: वीडियो की शुरुआत एक अजनबी को बंदर के बच्चे को फल देते हुए होती है.

खास बातें

  • इंटरनेट पर जानवरों के बहुत से वीडियो भरे पड़े हैं.
  • इस वीडियो में एक बंदर अपने बच्चे को जीवन का पाठ पढ़ा रहा है.
  • वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

Viral Video: अजीबो गरीब हरकतें करते हुए बंदरों के कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुए हैं और लोग ऐसे वीडियो को पसंद भी खूब करते हैं. बता दें कि इन दिनों इंटरनेट पर इस तरह के कई वीडियों वायरल होते हैं जिनमें जानवर कुछ ना कुछ ऐसी हरकत करते हैं जिनको देखकर आप अपनी हंसी को कंट्रोल भी नहीं कर पाते हैं और ये इतने क्यूट होते हैं कि आपका मन इनको बार-बार देखने का करता है. हाल ही में, हमारे सामने एक ऐसा ही वीडियो आया जिसमें एक बंदर अपने बच्चे को अजनबियों से खाने की चीजें न लेने की सीख देता नजर आ रहा है. हम सभी को बचपन से ये बात सिखाई जाती थी. 22 जनवरी को यह ओह-सो-रिलेटेबल वीडियो शेयर किया गया था जो देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गया है और इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "बंदर अपने बच्चे को अजनबियों से खाना ना लेना सिखा रही है." वीडियो की शुरुआत में एक अजनबी बंदर के बच्चे को फल देता है, और वो उस फल को लेने के लिए कूद पड़ता है.

57 साल के शख्स ने पीठ पर पोती को बिठाकर किए दनादन पुशअप्स, वीडियो हुआ वायरल

बता दें कि जैसे ही बच्चा फल लेने के लिए आगे आता है आम खाती हुई उसकी मां उसको वापस खींच लेती है. बच्चे की मां आम खाने में पूरी तरह से व्यस्त थी लेकिन इसके बावजूद भी वो अपने बच्चे को ऐसा करने से बार-बार रोकती है. बंदर का बच्चा बार-बार अजनबी की तरफ से दिए गए फल को लेने का प्रयास करता है, लेकिन इसमें हर बार वो असफल हो जाता है. हालाँकि इस प्रयास में तीसरी बार वो फल को खाने में कुछ हद तक सफल हो जाता है, लेकिन उसकी माँ तब तक काफी गुस्से में आ गई थी, उसको देखकर साफ जाहिर था कि वो नाराज थी उसने अपने बच्चे को फिर से फल को लेने से रोका और इस बार उसने अजनबी के प्रति अपना गुस्सा भी दिखाया. यहां देखें क्लिप:

इस वीडियो को अब तक 1.4 मिलियन बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो पर लोगों ने अपने-अपने रिएक्शन भी दिए जहां कुछ लोगों को बंदर के बच्चे की मां ने जो किया वो सही लगा तो वहीं कई लोग बच्चे को खाने ना देने से खुश नहीं थे. एक यूजर ने कहा, "यह कभी नहीं सीखेगा, आप मुझसे यह नहीं कह सकते कि अजनबियों का खाना स्वीकार न करें, जबकि आप पूरा खाना खा रहे हैं और मेरे लिए कुछ नहीं छोड़ रहे हैं. यहां मैं बच्चा हूं."

एक यूजर ने कमेंट किया, "अगर आप नहीं चाहते कि वो अजनबियों से खाना ना लें तो कम से कम वो बच्चे को अपना खाना दें."

कुछ लोगों ने कहा, यह क्लिप एक परफेक्ट बैलेंस हैं जो दिखाता है,"बच्चे की जिज्ञासा, माँ के प्यार और व्यक्ति की दया का."

वीडियो के लिए एक परफेक्ट टाइटल है, जो इसको सूट करता है,"स्ट्रेंजर डेंजर."

वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो को 'क्यूट'और 'स्मार्ट' बताते हुए उसके मां ने जो किया उसकी सराहना की.

एक व्यक्ति ने कहा यह हम सभी के लिए है "मैंने जब इस वीडियो को देखा तो याद आया कि जब हम अजनबियों से खाना लेते थे तो मेरी माँ भी इस बात से नफरत करती थी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com