Viral: क्या आपको पता है कि 10 रूपए के पैकेट में कितने चिप्स होते हैं, गिनती जानकर आप भी हो जाएंगे शॉक्ड

जब भी हम घर से बाहर निकलते हैं और दुकान पर लटके चिप्स या वेफर्स के पैकेट देखते हैं तो उनको देखकर लालच आ ही जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि 10 रूपए के पैकेट में कितने चिप्स होते हैं? जानकर हो जाएंगे हैरान.

Viral: क्या आपको पता है कि 10 रूपए के पैकेट में कितने चिप्स होते हैं, गिनती जानकर आप भी हो जाएंगे शॉक्ड

10 रुपए के चिप्स के पैकेट में कितनी क्वांटिटी होती है.

जब भी हम घर से बाहर निकलते हैं और दुकान पर लटके चिप्स या वेफर्स के पैकेट देखते हैं तो उनको देखकर लालच आ ही जाता है, कई बार तो ऐसा होता है कि ना चाहते हुए भी हम उसको खा लेते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि इसको देखकर खुद को समझाना काफी मुश्किल हो जाता है. चिप्स को लेकर के जो हमारे मन में प्यार है वो बचपन से ही चलता आ रहा है.  मम्मी या पापा के साथ बाहर निकलना हो और चिप्स को देखकर उसको मांगना हम सभी के बचपन का हिस्सा होगा! लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि एक पैकेट के चिप्स को खाने के लिए हम जितने रूपए देते हैं वो क्या चिप्स की मात्रा के हिसाब से सही होते हैं. हम जितने रूपए चुकाते हैं, उसके लिए हमें कितने चिप्स मिलते हैं. एक शख्स ने हाल ही में इसका पता लगाने की कोशिश की और उसके नतीजे को Reddit पर शेयर भी किया. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि, शख्स कुरकुरे सॉलिड मस्ती ट्विस्टीज़ का एक पैकेट दिखाता है, जिसकी कीमत 10 रुपये है, और इसे एक कटोरे में डाल देता है. फिर वह एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू पर उसका वजन नापता है, जो महज 24 ग्राम होता है.

Zomato Delivery Boy: जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय का वीडियो वायरल, काम के लिए जज्बा देखकर लोगों ने की तारीफ

दूसरी फोटो में आप देख सकते हैं कि शख्स पैकेट के पीछे देखता है कि उसमें कितनी मात्रा लिखी हुई है, तो स्नैक्स का वजन उसमें 25 ग्राम लिखा है. इसके साथ यह भी देखा गया है कि चिप्स की कीमत 0.40 रुपये प्रति ग्राम है, जिसका सीधा मतलब है कि पैकेट में जितने चिप्स होने चाहिए थे उससे कम थे. 

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "10 रुपये की कुरकुरे सॉलिड मस्ती आपको क्या देती है." 

Paneer Chettinad Recipe: मटर पनीर, शाही पनीर खाकर हो गए हैं बोर तो डिनर में बनाएं स्वादिष्ट पनीर चेट्टीनाड

यह पोस्ट सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हुई है. जिस पर लोगों ने अपने रिएक्शन भी दिए हैं. एक यूजर ने कमेंट कर के कहा, "तो इसमें सिर्फ 1 ग्राम हवा है और 24 ग्राम कुरकुरे है.

एक शख्स ने सवाल किया कि, "1g चिप्स कम होने पर  क्या आप पागल हो गए?"

एक यूजर ने सजेशम देते हुए लिखा कि,“ एक बार हल्दीराम सोया स्टिक्स ट्राई करें. यह स्वाद में बेहतर है और इसकी मात्रा भी ज्यादा है,”.

एक शख्स ने कहा, 'अगर यह आपको हैरान कर रहा है तो मैं आपको लेज से दूर रहने की सलाह दूंगा.'एक यूजर ने सजेस किया कि,“ एक बार हल्दीराम सोया स्टिक्स ट्राई करें. यह स्वाद में बेहतर है और इसकी मात्रा भी ज्यादा है,”.

एक यूजर ने लिखा "कुछ 4-5 साल पहले आने वाले सॉलिड मस्ती में क्वांटिटी ज्यादा होती थी, आज कम मुकाबले."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आपने भी कभी चिप्स के पैकेट को लेते समय या खाते समय ऐसा सोचा है कि इसमें कितने चिप्स और कितनी हवा है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.