हाल के दिनों में कई घटनाओं ने एयरलाइन के फूड हाइजीन (hygiene) और साफ-सफाई को लेकर चिंताएं पैदा की हैं. एक अन्य घटना में, यूनियन मिनिस्टर राजीव चंद्रशेखर (Union Minister Rajeev Chandrasekhar ) ने अपने ऑफिशियन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विस्तारा एयरक्राफ्ट (Vistara aircraft) से एक तस्वीर साझा करके इस मामले पर प्रकाश डाला है. यूके में एआई सुरक्षा शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद भारत लौटने पर, श्री चंद्रशेखर ने अपनी होम जर्नी के लिए विस्तारा की फ्लाइट का ऑप्शन चुना. जबकि लंदन से दिल्ली की फ्लाइट बिना किसी बड़ी रुकावट के आगे बढ़ी, एयरलाइन में फूड की गंदगी के कारण पूरा एक्सपीरिएंस खराब हो गया.
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अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट (official social media account) पर, श्री चंद्रशेखर ने केबिन के फर्श पर बिखरे हुए पानी की बोतलों और आधे खाए गए फूड की एक तस्वीर साझा की. अपनी निराशा व्यक्त करते हुए, यूनियन मिनिस्टर ने लिखा, "इसलिए कल रात लंदन से दिल्ली के लिए @एयरविस्टारा से उड़ान भरने का फैसला किया. अच्छा नया, साफ-सुथरा 787 विमान और बहुत ही सहज उड़ान - लेकिन सेवा और केबिन की स्थिति से दुखी हूं - खाना और कूड़ा-कचरा इसके लिए सबसे अच्छा तरीका नहीं है." भारत में विजिटर का स्वागत करें या अन्य ग्लोबल कैरी के साथ प्रतिस्पर्धा करें. #निराश"
So decided to fly @airvistara from London to Delhi last nite.
— Rajeev Chandrasekhar 🇮🇳 (@Rajeev_GoI) November 3, 2023
Nice new clean 787 aircraft and very smooth flight - but saddened by service & state of cabin -food & litter not the best way to welcome visitors to India or compete wth other global carriers 😥😥🤷🏻♂️#Disappointed… pic.twitter.com/LSsVDPOym5
एक्स पोस्ट में अब तक 23 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और यूजर के कमेंट आ रहे हैं.
एक यूजर ने कमेंट किया, "वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए क्वालिटी सर्विस और केबिन हाइजीन महत्वपूर्ण है.
दूसरे ने कहा, "सर, खुशी है कि आपने इसे उजागर किया."
एक व्यक्ति ने अपना एक्सपीरिएंस बताया, "सर, पिछले हफ्ते मेरी बहन यूएसए से एयर इंडिया पर आई थी, स्थिति भी ऐसी ही थी. और साथ ही उसे उसी उड़ान में कई अन्य लोगों की तरह इस लंबी उड़ान के लिए एक पेयर हेडफोन भी नहीं दिया गया था. और हेल्प बटन दबाने के बाद भी अटेंडेंट अपनी सीट पर नहीं आए.”
लेकिन एक यूजर की राय अलग थी. "फ्लाइट से इंप्रेस होकर लंदन से दिल्ली की उड़ान के लिए @एयरविस्टारा को चुना."
एक अन्य कमेंट में कहा गया, "यात्री भी समान रूप से जिम्मेदार हैं. हाइजीन और साफ-सफाई की कोई समझ नहीं है."
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पोस्ट वायरल होने के बाद विस्तारा ने पोस्ट पर रिस्पोंड दिया. "हाय राजीव, हम आपको हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करना चाहते हैं, क्योंकि यह उस एक्सपीरिएंस के अनुरूप नहीं है जो हम अपने कस्टमर को प्रदान करना चाहते हैं. विस्तारा में, हम अपने कस्टमर को हर टचपॉइंट पर बेहतर एक्सपीरिएंस प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं."
यहां देखें-
We understand that on this occasion, we did not adhere to our standard cleaning procedures. We appreciate your understanding, and we view this as an isolated incident. (2/3)
— Vistara (@airvistara) November 3, 2023
एक अन्य पोस्ट मेंन, विस्तारा ने कहा: "हम समझते हैं कि इस अवसर पर, हमने अपनी मानक क्लिनिंग प्रोसिजर का पालन नहीं किया. हम आपकी समझ की सराहना करते हैं, और हम इसे एक अलग घटना के रूप में देखते हैं. निश्चिंत रहें, हमने इस चिंता को ध्यान में लाया है रिलेटंड डिपार्टमेंट को गहन समीक्षा करने और आवश्यक सुधार करने के लिए. आपकी राय हमारे लिए मूल्यवान है, और हम भविष्य में बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए प्रतिबद्ध हैं."
Dear Sir, we are deeply saddened to learn about your experience, as it is not in line with the level of service we strive to offer to our customers. Please accept our sincere apologies for the inconvenience caused. (1/2)
— Vistara (@airvistara) November 3, 2023
(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)
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