अंडरआर्म्स का कालापन 1 हफ्ते में हो जाएगा गायब, आपके किचन में रखी इस चीज को कर लें इस्तेमाल

Dark Underarms Home Remedies: अगर आप भी डार्क अंडरआर्मस की परेशानी से जूझ रहे हैं तो हमारे पास इस समस्या को दूर करने का एक देसी इलाज है. लेकिन इसके पहले आइए जान लेते हैं कि अंडरआर्म्स के कालेपन का कारण क्या है और इनके कालेपन को दूर करने का तरीका.

अंडरआर्म्स का कालापन 1 हफ्ते में हो जाएगा गायब, आपके किचन में रखी इस चीज को कर लें इस्तेमाल

Fitkari For Dark Underarms: ब्लैक अंडरआर्म्स के कारण कई लोग कट स्लीव कपड़े पहनने से बचते रहते हैं. कई बार लोग ऐसे कपड़े पहन तो लेते हैं लेकिन उनको हाथ उठाने का डर हमेशा दिमाग में बना रहता है. इस वजह से कई बार चाहते हुए भी हम अपने मनपसंद कपड़ों को नहीं पहन पाते हैं. अगर आप भी ऐसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो हमारे पास इस समस्या को दूर करने का एक देसी इलाज है. लेकिन इसके पहले आइए जान लेते हैं कि अंडरआर्म्स के कालेपन का कारण क्या है.

अंडरआर्म्स काले क्यों होते हैं ( Reason Of Dark Underarms)

अंडरआर्म्स का कालापन कई कारणों की वजह से हो सकता है. इस जगह की साफ-सफाई का ध्यान न रखना, अंडरआर्म्स में परफ्यूम या स्प्रे लगाना, बालों को हटाने के लिए रेजर या हेयर रिमवूल क्रीम का इस्तेमाल करना,  पसीना और गंदगी जमा होना भी इसके कारण हो सकते हैं. 

कच्चे दूध में मिलाकर लगा लें ये चीज, शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन, दूर हो जाएंगे सारे दाग-धब्बे

कई बार कालेपन को दूर करने के लिए लोग कई तरह की क्रीम्स का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन इनसे कोई खासा फायदा नहीं मिलता है. ऐसे में कुछ घरेलु नुस्खे हैं जो इस समस्या को दूर कर सकता है. किचन में मौजूद फिटकरी का इस्तेमाल सही तरीके से करने से आप अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं अंडरआर्म्स को गोरा करने के लिए फिटकरी के फायदे और इसको इस्तेमाल करने के तरीके.

अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल कैसे करें (How To Use Alum For Dark Underarms)

हल्दी में मिलाकर लगा लें ये चीज, मोतियों की तरह चमकने लगेगी स्किन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

कालापन दूर करने के लिए आपको बस एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच फिटकरी का पाउडर लेना है. इसमें पानी या गुलाब जल मिलाएं. आप चाहें तो इसमें नींबू का रस या बेकिंग सोडा भी मिला सकते हैं. इन सभी चीजों को अच्छे से मिला लें और इस पेस्ट को अंडरआर्मस पर लगा कर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद इसको गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें. हफ्ते में 3-4 बार इसका इस्तेमाल करें और आपको कुछ ही दिनों में असर देखने को मिलेगा.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)