तीन अलग तरीके से बनाएं अप्पे और बनाएं अपने ब्रेकफास्ट मजेदार

साउथ इंडियन खाने में ऐसे बहुत से व्यंजन हैं जिन्हें मिनटों में तैयार किया जा सकता है फिर चाहे वह इडली हो या उत्तपम.

तीन अलग तरीके से बनाएं अप्पे और बनाएं अपने ब्रेकफास्ट मजेदार

खास बातें

  • अप्पे खाने में बाहर से क्रिस्पी और अंदर से नरम होते हैं.
  • यह ब्रेकफास्ट और टी टाइम के लिए अच्छा स्नैक्स साबित होता है.
  • अप्पे को चटनी या सांबर के साथ पेयर किया जाता है.

सुबह ​के समय हमें काफी जल्दी होती है, अन्य कामों के साथ ब्रेकफास्ट बनाने के लेकर हमारे ऊपर बेहद प्रेशर होता है. ब्रेकफास्ट के लिए हमेशा साउथ इंडियन व्यंजनों की तरफ रूख करते हैं. साउथ इंडियन खाने में ऐसे बहुत से व्यंजन हैं जिन्हें मिनटों में तैयार किया जा सकता है फिर चाहे वह इडली हो या उत्तपम. स्वादिष्ट होने के साथ-साथ ये डिशेज हेल्दी भी होती है जिन्हें ​ब्रेकफास्ट विकल्प के रूप बेहतर समझा जाता है. इन व्यंजनों के आपको कई अनोखे वैरिएशन भी देखने मिलते हैं. साउथ इंडियन व्यंजनों की लिस्ट में लोकप्रिय रेसिपी है अप्पे. कम तेल में बनने वाले अप्पे खाने में बेहद ही टेस्टी होते हैं और ब्रेकफास्ट में बनाने के लिए परफेक्ट हैं.

अप्पे खाने में बाहर से क्रिस्पी और अंदर से नरम होते हैं, यह ब्रेकफास्ट और टी टाइम के लिए अच्छा स्नैक्स साबित होता है. अप्पे को चटनी या सांबर के साथ पेयर किया जाता है. ट्रेडिश​नल रूप से अप्पे चावल और उड़द दाल के बैटर से बनाएं जाते हैं, जैसाकि हम जिक्र कर चुके हैं कि साउथ इंडियन व्यंजनों को बहुत सी चीजों से बदलकर भी उन्हें बनाया जाता है. उदाहरण के लिए हम इडली को लें, तो सूजी इडली, मूंग दाल इडली और ओट्स इडली को हम लोग बनाना पसंद करते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए अप्पे रेसिपीज के भी हमें तीन यूनिक वैरिएशन मिले हैं, जिन्हें आप अपनी ब्रेकफास्ट रेसिपीज के रूप में अपना सकते हैं.

रेफ्रिजेरेटेड पनीर को कैसे करें नरम, यहां जानें पांच आसान टिप्स

klbrss4

Appe Recipes: यहां देखें तीन अप्पे रेसिपीज

ओट्स अप्पे

अप्पे एक लोकप्रिय दक्षिण भारतीय स्नैक्स है जिसे पारंपरिक रूप से चावल और उड़द के बैटर से बनाया जाता है. लेकिन इस रेसिपी में इसे ओट्स का ट्विस्ट दिया गया है. यह ओट्स अप्पे रेसिपी फाइबर से भरपूर है और हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए एक परफेक्ट विकल्प है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मुरमुरे अप्पे

यह झटपट बनने वाला व्यंजन चावल को मुरमुरे (पफड राइस) से बदल दिया गया है. सूजी और ब्लेंडेड मुरमुरे को एक साथ मिलाकर बैटर की कंसिस्टेंसी परफेक्ट बनती है और बैटर बनने के बाद इन्हें तैयार किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अनियन अप्पे

सूजी और सब्जियों को मिलाकर बनने वाला अप्पे टेस्टी तो होता ही है, सेहत के लिए भी ये अच्छा है. इस लो ऑयल ब्रेकफास्ट ऑप्शन को आप कुछ ट्विस्ट देना चाहते हैं तो सिंपल अप्पे की तरह प्याज वाले अप्पे भी बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

तो अगली बार ब्रेकफास्ट के लिए कुछ न समझ आए तो इन स्वादिष्ट अप्पे रेसिपीज को ट्राई करें.

यहां देखें, टमाटर और उसके बिना बनने वाली ये 6 वेज ग्रेवी रेसिपीज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई कर रहे बच्चों ने बजट 2023 को लेकर क्या कहा? जानिए