'Inside-Out' Omelette Recipe: 'इनसाइड-आउट' ऑमलेट बनाने की यह ट्रिक क्यों हो रही है वायरल - Video Inside

ऑमलेट सबसे सरल और सबसे स्वादिष्ट अंडा व्यंजनों में से एक है. चाहे वह चीज ऑमलेट हो या फिर मसाला, आसान सी दिखने वाली यह रेसिपी कई बार काफी मुश्किल हो सकती है.

'Inside-Out' Omelette Recipe: 'इनसाइड-आउट' ऑमलेट बनाने की यह ट्रिक क्यों हो रही है वायरल - Video Inside

खास बातें

  • ऑमलेट सबसे सरल और सबसे स्वादिष्ट अंडा व्यंजनों में से एक है.
  • एक ऑमलेट को पूरे परफेक्ट तरीके से पकाना काफी चैलेंजिंग होता है.
  • इसकी शेप खराब किए बिना फ्लिप करना तो सबसे बड़ा चैलेंज है.

ऑमलेट सबसे सरल और सबसे स्वादिष्ट अंडा व्यंजनों में से एक है. चाहे वह चीज ऑमलेट हो या फिर मसाला, आसान सी दिखने वाली यह रेसिपी कई बार काफी मुश्किल हो सकती है. यह कहा जाता है कि साधारण ऑमलेट प्रोफेशनल शेफ के स्किलस का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है. हालांकि, ऐसा होता नहीं है, एक ऑमलेट को पूरे परफेक्ट तरीके से पकाना काफी चैलेंजिंग होता है, और इसे इसकी शेप खराब किए बिना फ्लिप करना तो सबसे बड़ा चैलेंज है. खासतौर पर चीज ऑमलेट के लिए मामले जिसमें से अक्सर ऑमलेट बनाते वक्त चीज फैल जाती है. एक इंस्टाग्राम फूड ब्लॉगर ने एक अनोखा 'इनसाइड-आउट' ऑमलेट बनाकर इसका एक दिलचस्प समाधान खोजा है. आप भी जानना चाहते हैं वह क्या है? जरा यहां देखो :

'इनसाइड-आउट' ऑमलेट रेसिपी को लोकप्रिय इंस्टाग्राम फूड ब्लॉगर युमना ने शेयर किया है, जिन्हें @feelgoodfoodie के रूप में जाना जाता है. वह नियमित रूप से अपने 2.6 मिलियन मजबूत प्रशंसकों के लिए स्वस्थ और सरल व्यंजनों को पोस्ट करती है. 'इनसाइड-आउट' ऑमलेट रेसिपी को इंस्टाग्राम रील्स पर शेयर किया गया था, जहां इसे 1 मिलियन से अधिक बार देखा गया और 38.8k लाइक्स मिले.

इनसाइड-आउट ऑमलेट ट्रिक क्या है? | वायरल इनसाइड-आउट ऑमलेट रेसिपी

इस शॉर्ट वीडियो क्लिप में, युमना एक चीज ऑमलेट बनाती है, लेकिन रिवर्स में. वह ऑमलेट के लिए अंडों को फेंटना शुरू करती है. फिर, वह कद्दूकस की हुई चीज़ को नॉन-स्टिक पैन में छिड़कती है जो पिघलना शुरू होती है और इससे अंडे को क्रिस्पी बनाया जाता है. चीज को पैन से चिपकाकर रखना महत्वपूर्ण है. फिर पिघली हुई चीज के ऊपर, मसाले और मसाला के साथ फेंटे हुए अंडे के मिश्रण को डालती हैं. एक बार इनसाइड-आउट ऑमलेट चीज की तरफ से गोल्डन ब्राउन हो जाता है, यह पक जाता है और खाने के लिए तैयार होता है!

'इनसाइड-आउट' ऑमलेट बनाने की अद्भुत ट्रिक को इंस्टाग्राम पर फूडीज द्वारा पसंद की गई थी. वीडियो पर एक यूजर ने कहा, "सच में - मेरा आधा चीज आज सुबह मेरे ऑमलेट के बाहर गिर गया और मैंने सोचा .. मुझे इसे और बनाने का तरीका खोजने की जरूरत है. निश्चित रूप से आपका यह आइडिया बेहतरीन हैं." इस वायरल 'इनसाइड-आउट' ऑमलेट रेसिपी के बारे में आपने क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Street Food: जब भी कुछ चटपटा खाने का करें मन तो इस क्विक चना चाट रेसिपी को करें ट्राई

Aam Panna Drink: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए आम पन्ना ड्रिंक का करें सेवन

Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!

Pudina Drinks: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए इन पांच पुदीना ड्रिंक को करें ट्राई!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Kakdi: गर्मियों में जरूर खाएं ककड़ी नहीं होगी पानी की कमी!