विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 21, 2022

यह पनीर मखनी पिज्जा किसी भी दिन ईविंग मील के लिए साबित होगा एकदम परफेक्ट (Recipe Inside)

इस देश के हर नुक्कड़ पर आपके मुंह में पानी ला देने के लिए कुछ न कुछ है. दक्षिण भारत की लोकप्रिय इडली, सांभर और क्लासिक डोसा से लेकर उत्तर भारत के लोकप्रिय छोले भटूरे, आलू कुलचा, दाल मखनी, बटर चिकन और भी काफी कुछ है.

Read Time: 16 mins
यह पनीर मखनी पिज्जा किसी भी दिन ईविंग मील के लिए साबित होगा एकदम परफेक्ट (Recipe Inside)

भारत एक विविध देश है, दुनिया भर के पर्यटकों से हमेशा गुलजार रहता है. अगर किसी को अलग-अलग संस्कृतियों, परंपराओं और जातियों के अनोखे आकर्षण और बेहतरीन चीजें देखनी है, तो उसे भारत में होना चाहिए. अगर यहां के खाने के बारे में बात करें तो, इस देश के हर नुक्कड़ पर आपके मुंह में पानी ला देने के लिए कुछ न कुछ है. दक्षिण भारत की लोकप्रिय इडली, सांभर और क्लासिक डोसा से लेकर उत्तर भारत के लोकप्रिय छोले भटूरे, आलू कुलचा, दाल मखनी, बटर चिकन और भी काफी कुछ है, ये सभी व्यंजन अपने असाधारण और विशिष्ट स्वाद और बनावट के साथ ग्लोबल गैस्ट्रोनॉमिकल पैमाने पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं.

Advertisement

15 मिनट में 35 मोमोज खाने पर आप जीत सकते हैं 1 लाख रुपये नकद (देखें वीडियो)

इनके अलावा हमें खाने के साथ एक्सपेरिमेंट करना भी पसंद करते हैं.. समय-समय पर, हम विभिन्न स्ट्रीट फूड विक्रेताओं, शेफ और अन्य लोगों द्वारा नए नए स्ट्रीट फूड आविष्कारों को देखते हैं. उदाहरण के लिए, इडली पास्ता, बटर चिकन बिरयानी और कई अन्य ऐसी चीजें हैं, जिन्हें देखते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है. इस लिस्ट में शामिल करते हुए, यहां हम आपके लिए एक और बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं. इसे पनीर मखनी पिज्जा कहा जाता है. पिज्जा और मखनी (बटररी) ग्रेवी, दोनों व्यंजन भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय हैं, फिर भी हमने उन्हें अब तक कभी भी एक साथ नहीं देखा है! तो क्यों न अब इन्हें एक साथ आजमाया जाए? यह पनीर मखनी पिज़्ज़ा रेसिपी काफी भरपूर है और हम इस रेसिपी को आजमाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते. तो चलो शुरू करते है.

Paneer Makhani Pizza Recipe : पनीर मखनी पिज्जा कैसे बनाएं

पनीर मखनी पिज्जा पंजाबी मखनी ग्रेवी के साथ पिज्जा फ्लेवर, सीज़निंग का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले मखनी की ग्रेवी तैयार करनी होगी. उसके लिए, एक पैन में तेल/घी गरम करें, उसमें जीरा, इलायची, लौंग, दालचीनी स्टिक डालें और जीरा चटकने तक भूनें, ध्यान रहे कि सारे मसाले जले नहीं, बस उन्हें भून लीजिये.

Advertisement

अब, लहसुन डालें और कुछ सेकंड के लिए भूनें. प्याज़ डालें, और लगभग 5 मिनट तक पारदर्शी होने तक पकाएं. एक बार हो जाने पर, हल्दी पाउडर और लाल मिर्च पाउडर जैसे मसाले डालें. टमाटर प्यूरी डालकर 7-8 मिनट तक पकाएं. पनीर मखनी पिज्जा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Advertisement

और भी अनोखी पिज़्ज़ा रेसिपीज़ के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य फ़्यूज़न फ़ूड रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

वीकेंड नजदीक है, इसलिए इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें अपना अनुभव नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं. इस तरह के और भी रेसिपी लेखों के लिए बने रहें!

Advertisement

Summer Special: गर्मी में पीना चाहते हैं कुछ रिफ्रेशिंग तो ट्राई करें यह इलाइची का शरबत- Recipe Inside

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
यह पनीर मखनी पिज्जा किसी भी दिन ईविंग मील के लिए साबित होगा एकदम परफेक्ट (Recipe Inside)
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;