Tandoori Paneer Pakora: ब्रेकफास्ट में चाहते हेल्दी और टेस्टी खाना तो ट्राई करें तंदूरी पनीर पकौड़ा

Tandoori Paneer Pakora: तंदूरी पनीर पकौड़ा बनाना उतना ही आसान है जितना कि रेगुलर पनीर के पकौड़े बनाना. लेकिन चूंकि हम यहां कुछ नया और खास करना चाहते हैं, इसलिए पहले पनीर को तंदूरी मसाले में मैरीनेट कर लें ताकि पनीर के अंदर का जायका भर सके.

Tandoori Paneer Pakora: ब्रेकफास्ट में चाहते हेल्दी और टेस्टी खाना तो ट्राई करें तंदूरी पनीर पकौड़ा

खास बातें

  • तंदूरी पनीर पकौड़ा एक स्वादिष्ट स्नैक है.
  • तंदूरी पनीर पकौड़ा को ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं.
  • तंदूरी पनीर पकौड़ा को आसानी से बना सकते हैं.

Tandoori Paneer Pakora: इंडियन फूड लवर्स के लिए, सभी देसी स्नैक्स समान रूप से आकर्षक हैं. क्रिस्पी पकौड़े की एक प्लेट तंदूरी टिक्का की प्लेट की तरह ही लुभावना है. इस प्रकार के दोनों स्नैक्स अपनी विशिष्ट विशेषताएं प्रदान करते हैं जो हमेशा हमारे टेस्ट बड को एक टैंटलाइज फ्लेवर के साथ इंप्रेस करते हैं. यहां एक स्नैक है जो एक ही प्लेट पर दोनों दुनिया के बेस्ट को एड करता है. आपने आलू के पकौड़े, प्याज के पकौड़े, गोभी के पकौड़े और पनीर के पकौड़े तो बहुत बार खाए होंगे, लेकिन क्या आपने कभी तंदूरी पनीर के पकौड़े ट्राई किए हैं? शायद नहीं. तो यहां हम तंदूर के धुएं के रंग के फ्लेवर के साथ यह रोमांचक फ्राई और क्रिस्पी पकौड़ा बना रहे हैं. 

घर में तंदूर नहीं है ? कोइ चिंता नहीं. हम एक स्पेशल तंदूरी मसाला का उपयोग कर रहे हैं जो उन सभी तंदूरी स्नैक्स के समान टेस्ट और अनुभव प्रदान करता है जो हमें पसंद हैं. अच्छी बात यह है कि यह मसाला हर जगह उपलब्ध है. तंदूरी पनीर पकौड़ा बनाना उतना ही आसान है जितना कि रेगुलर पनीर के पकौड़े बनाना. लेकिन चूंकि हम यहां कुछ नया और खास करना चाहते हैं, इसलिए पहले पनीर को तंदूरी मसाले में मैरीनेट कर लें ताकि पनीर के अंदर का जायका भर सके. बाकी प्रक्रिया सुपर आसान और क्विक है. 

Roasted Sabzi: क्विक और टेस्टी की है तलाश तो ट्राई करें Smokey फ्लेवर रोस्टेड टमाटर-शिमला मिर्च की सब्जी

0648fmm

तंदूरी मसाले के एक्ट्रा छिड़काव के साथ इन माइंड ब्लोइंग पकौड़ों को सर्व करना न भूलें. 

कैसे बनाएं तंदूरी पनीर पकौड़ा- How To Make Tandoori Paneer Pakoda:

इस तंदूरी पनीर पकौड़े को और अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए, पनीर के टुकड़ों को तंदूरी मसाला, नींबू, दही, नमक, धनिया पाउडर और लाल मिर्च पाउडर के पेस्ट में लगभग आधे घंटे के लिए मैरीनेट करें. इस बीच, पनीर को कोट करने के लिए बेसन का बैटर तैयार करें. हमेशा सुनिश्चित करें कि बैटर गाढ़ा हो ताकि पनीर क्यूब्स मिश्रण के साथ अच्छी तरह से कोट हो और यह टपक न जाए. बेसन के बैटर को भी कुछ सीज़निंग के साथ बढ़ाया जाता है. और जब आप पकौड़े फ्राई कर रहे हों तो सबसे पहले देख लें कि तेल पर्याप्त गरम है, और तलते समय आंच धीमी कर दें ताकि पकौड़े बाहर और अंदर से समान रूप से पक जाएं. 

Vitamin K से भरपूर फूड्स को खाने के 6 गजब के स्वास्थ्य लाभ, पीरियड्स से लेकर Diabetes तक में फायदेमंद

तंदूरी पनीर पकौड़े की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तंदूरी मसाले के एक्ट्रा छिड़काव के साथ इन माइंड ब्लोइंग पकौड़ों को सर्व करना न भूलें. यह स्नैक आपके गेस्ट को सर्व करने के लिए एकदम परफेक्ट है और आपको काफी इंप्रेस करने में मदद करेगा.