Roasted Sabzi: क्विक और टेस्टी की है तलाश तो ट्राई करें Smokey फ्लेवर रोस्टेड टमाटर-शिमला मिर्च की सब्जी

Tomato-Capsicum Sabzi: हम सभी रोस्टेड टमाटर की चटनी से अच्छी तरह वाकिफ हैं, जहां हम टमाटर को भूनते हैं और फिर नमक, मिर्च आदि मिलाकर गांव जैसा मसाला बनाते हैं.

Roasted Sabzi: क्विक और टेस्टी की है तलाश तो ट्राई करें Smokey फ्लेवर रोस्टेड टमाटर-शिमला मिर्च की सब्जी

Roasted Sabzi: हम सभी रोस्टेड टमाटर की चटनी से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

खास बातें

  • रोस्टेड सब्जी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • रोस्टेड सब्जी बनाने के लिए टमाटर और शिमला मिर्च की आवश्यकता होती है.
  • रोस्टेड सब्जी को आप रोटी और चावल के साथ पेयर कर सकते हैं.

Tomato-Capsicum Sabzi: आइए एग्री करते हैं, हम सभी इस दुविधा से गुजरे हैं कि अगले मील में क्या बनाया जाए. ऐसा होता है, खासकर वीकडे के दिनों में, जब हमें सचमुच अपनी किचन में बिताने के लिए समय नहीं मिलता है. यह तब होता है जब क्विक और आसान रेसिपी काम आती हैं. इंटरनेट ऐसी रेसिपी वीडियो से भरा हुआ है, जो झटपट, फ्री और कुकिंग में बेहद आसान हैं. इसके अलावा, उन क्विक फिक्स रेसिपीज का फ्लेवक भी अच्छा होता है. यदि आप हमसे पूछें, तो हम बीजी डे के बीच आसान मील तैयार करने के लिए ऐसी रेसिपीज की निरंतर खोज कर रहे हैं. सर्च के दौरान, हमें हाल ही में एक ऐसी रेसिपी मिली जिसने हमारा दिल जीत लिया. और इसलिए, हमने इसे आपके साथ साझा करने के बारे में सोचा. यह रोस्टेड टमाटर-शिमला मिर्च की सब्जी है.

हम सभी रोस्टेड टमाटर की चटनी से अच्छी तरह वाकिफ हैं, जहां हम टमाटर को भूनते हैं और फिर नमक, मिर्च आदि मिलाकर गांव जैसा मसाला बनाते हैं. उसी से प्रेरणा लेते हुए, इस रेसिपी में कुछ और सामग्री शामिल हैं और इसमें आग पर उचित खाना बनाना शामिल है. आप इसे दाल चावल , खिचड़ी के साथ साइड डिश के रूप में खा सकते हैं या हेल्दी मील के लिए रोटी या चावल के साथ पेयर कर सकते हैं. सुनने में अच्छा लगता है, यही है ना? इस खास रोस्टेड टमाटर-शिमला मिर्च की रेसिपी को फूड व्लॉगर रेशु ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुकिंग विद रेशु' पर शेयर किया है. चलो एक नज़र डालते हैं. 

Hartalika Teej 2022: कब है हरतालिका तीज, जानें शुभ मुहूर्त, पूजन सामग्री, महत्व और रेसिपीज

रोस्टेड हुई टमाटर-शिमला मिर्च की सब्जी बनाने की रेसिपी- How To Make Roasted Tomato-Capsicum Sabzi:

  • सबसे पहले टमाटर, शिमला मिर्च, लहसुन और हरी मिर्च को मध्यम आंच पर भून लें. जब सब्जियों का बाहरी छिलका जल जाए, तो उन्हें डेस्‍क करके दरदरा काट लें. आप काम करने के लिए एक चॉपर का उपयोग भी कर सकते हैं.
  • अब तेल गरम करें और उसमें जीरा और हींग डालें. प्याज़ और हल्दी डालें और प्याज़ का रंग पारदर्शी होने तक पकाएं.
  • भुनी हुई सब्जी को इसमें डालें और लाल मिर्च पाउडर और नमक डाल दें. मिक्स करें और धीमी आंच पर पकाएं.
  • और कुछ ही देर में सब्जी बनकर तैयार हो जाती है. सर्व करने से पहले आप इसे हरे धनिये की कुछ पत्तियों से गार्निश कर सकते हैं.
  • टेस्ट और फ्लेवर पाने के लिए, हमारा सुझाव है कि इसे रोटी, चावल या पराठे के साथ गर्म और फ्रेश लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com