Tandoori Mayonnaise: मार्केट से मेयो लाना भूल जाएंगे आप, अगर एक बार ट्राई कर लिया शेफ स्टाइल ये तंदूरी मेयो डिप

Tandoori Mayonnaise Recipe: सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने आसान तरीके से घर पर ही तंदूरी मेयो डिप बनाने की रेसिपी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की है. आइए जानते हैं कि इसे बनाने के लिए आपको किन किन चीजों की जरूरत होगी और इसे कैसे बनाते हैं.

Tandoori Mayonnaise: मार्केट से मेयो लाना भूल जाएंगे आप, अगर एक बार ट्राई कर लिया शेफ स्टाइल ये तंदूरी मेयो डिप

Tandoori Mayonnaise: इस आसान तरीके से बनाएं चटपटा तंदूरी मेयो डिप.

पोटैटो बाइट्स हो या मोमोज या फिर रोल्स और कबाब मेयो या मेयोनीज के बिना इनका स्वाद जैसे अधूरा सा है. मेयो डिप के साथ इन व्यंजनों का स्वाद दोगुना हो जाता है. आपने क्लासिक मेयो डिप के साथ मोमोज और रोल्स का मजा लिया होगा लेकिन आज हम आपके लिए चटपटी तंदूरी मेयो डिप की आसान रेसिपी लेकर आए हैं. सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने आसान तरीके से घर पर ही तंदूरी मेयो डिप बनाने की रेसिपी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की है. आइए जानते हैं कि इसे बनाने के लिए आपको किन किन चीजों की जरूरत होगी और इसे कैसे बनाते हैं.


तंदूरी मेयो डिप के लिए सामग्री

सरसों का तेल - ⅓ कप
कश्मीरी मिर्च पाउडर  - 1 बड़ा चम्मच
हंग कर्ड – ¼ कप
मेयोनेज़  – 4 बड़े चम्मच
नींबू का रस - 2 चम्मच
अदरक लहसुन का पेस्ट  - ½ छोटा चम्मच
हरा धनिया, कटा हुआ  – मुट्ठी भर
काला नमक – एक चुटकी
नमक  – एक चुटकी
कसूरी मेथी पाउडर - ½ छोटा चम्मच

Zomato और एक Customer द्वारा साझा किए गए ऑर्डर बिल में क्या है अंतर, यहां देखें


बनाने की तरीका-
एक कटोरी में कच्चा सरसों का तेल डालें. लाल मिर्च पाउडर डाल कर मिलाएं. इसमें मेयोनेज़ के साथ हंग कर्ड मिलाएं. बाउल में नींबू का रस, अदरक लहसुन का पेस्ट और ताजा हरा धनिया डालें. अब काला नमक, नमक और कसूरी मेथी पाउडर डालें. ज्यादा अदरक लहसुन का पेस्ट डालने से बचें. इन सब को अच्छे से मिक्स करें, अब आप डिप को पकौड़े के साथ परोसने के लिए बाउल में निकाल सकते हैं. 

Guru Purnima 2022: आज है गुरु पूर्णिमा, जानें महत्व और भोग में बनाई जाने वाली रेसिपी

मैंगो शाही टुकड़ा रेसिपी | Mango Shahi Tukda Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.