Candy Popsicles: क्विक समर ट्रीट की है तलाश तो ट्राई करें टेस्टी कच्चा आम कैंडी पॉप्सिकल्स

Summer Special Popsicles: ब्राइट, ठंडा और कलरफुल, पॉप्सिकल्स वही हैं जो आपको किसी भी गर्मी के दिन को रोशन करने के लिए चाहिए. कच्चा आम पॉप्सिकल उन गर्मियों के व्यंजनों में से एक है जिसे कोई भी घर पर झटपट बना सकता है.

Candy Popsicles: क्विक समर ट्रीट की है तलाश तो ट्राई करें टेस्टी कच्चा आम कैंडी पॉप्सिकल्स

Summer Special: कच्चा आम कैंडीज की मदद से कच्चा आम कैंडी पॉप्सिकल तैयार किया है.

खास बातें

  • पॉप्सिकल्स गर्मियों का बेस्ट ट्रीट है.
  • गर्मियों के दिनों में सभी को ठंडी चीजें पसंद होती हैं.
  • इसे टैंगी बनाने के लिए नींबू का रस और चाट मसाला डाल सकते हैं.

Summer Special Popsicles:  ब्राइट, ठंडा और कलरफुल, पॉप्सिकल्स वही हैं जो आपको किसी भी गर्मी के दिन को रोशन करने के लिए चाहिए. अधिकांश दिनों में सहमत होना मुश्किल हो सकता है, लेकिन गर्मियों के अपने एलिमेंट हैं जो हम इससे प्यार करते हैं! आइस क्रीम, पॉप्सिकल्स, शर्बत, कुल्फी, ठंडे सलाद और कई फ्रेश पौष्टिक फलों के रस जैसे ठंडे व्यंजन उनमें से कुछ हैं. सहमत हूं, इंडिया में गर्मी गर्म और उमस भरी होती है, लेकिन आप इस कच्चे आम कैंडी पॉप्सिकल जैसे गर्मियों के व्यंजनों की मदद से इसे आसानी से कम्फर्ट टाइम में बदल सकते हैं.

पारुल गुप्ता द्वारा अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर साझा की गई यह आसान और झटपट कच्चा आम पॉप्सिकल उन गर्मियों के व्यंजनों में से एक है जिसे कोई भी घर पर बना सकता है. पॉप्सिकल्स को गर्मियों के कई फ्रेश फ्रूट्स से बनाया जा सकता है, वे बनाने में आसान होते हैं, इसके लिए किसी प्री-प्रीपरेशन या लंबी सामग्री लिस्ट की आवश्यकता नहीं होती है. क्या घर में कच्चा आम नहीं है? परेशान नहीं. इस आसान ट्रीट को बनाने के लिए अपनी पसंदीदा कच्चा आम कैंडी का प्रयोग करें. यहां बताया गया है कि आप घर पर सबसे बेसिक सामग्री और उपकरणों के साथ कच्चा आम कैंडी पॉप्सिकल कैसे बना सकते हैं.

popsicles
Summer Special: घर पर आसानी से बनाएं कच्चा आम कैंडी पॉप्सिकल्स.

कैसे बनाएं कच्चा आम कैंडी पॉप्सिकल्स- How To Make Kacha Aam Candy Popsicle Recipe:

पारुल ने बाजार में मिलने वाली ढेर सारी कच्चा आम कैंडीज की मदद से कच्चा आम कैंडी पॉप्सिकल तैयार किया है और आप भी बना सकते हैं. अपनी मनपसंद कैंडी लें और इसे दरदरा पीस लें. एक बर्तन में पानी डालकर एक उबाल आने दें. उस परफेक्ट सवीट और नमकीन टेस्ट के लिए कुटा हुआ कैंडी पाउडर और कुछ नीबू का रस, चीनी और नमक डालें. हिलाते रहें और सारी सामग्री को एक साथ मिला लें. आखिर में चुटकी भर चाट मसाला डालें और आंच से उतार लें.

इन पॉप्सिकल्स को बनाने के लिए आप एक कुल्फी मोल्ड, एक छोटा पेपर कप या इसी तरह के किसी भी बर्तन का उपयोग कर सकते हैं. उनमें लिक्विड डालो और फॉइल पेपर के साथ कवर करें, यह सुनिश्चित करता है कि पॉप्सिकल समान रूप से जम जाता है और स्टिक को एक ही स्थान पर स्थिर करने में भी मदद करता है. कम से कम 4-5 घंटे के लिए फ़्रीज़ करें और यह खाने के लिए तैयार है. 

रेसिपी के लिए, यहां वीडियो देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
How To Beat The Heat: गर्मी से बचने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल
Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
Summer Foods For Skin: गर्मी में स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए खाएं ये चीजें