तेज धूप में निकल रहे हैं बाहर तो साथ में कैरी करें ये समर ड्रिंक्स, नही होगी Energy Low

Summer Drinks: गर्मियों की तेज धूप को देखते ही पसीने छूटने लगते हैं. अगर कोई उसमें बाहर निकलने को बोल देता है तो धूप को देखकर ही हालत खराब हो जाती है. लेकिन कई बार कुछ काम ऐसे होते हैं जिनके लिए बाहर निकलना ही पड़ता है.

तेज धूप में निकल रहे हैं बाहर तो साथ में कैरी करें ये समर ड्रिंक्स, नही होगी Energy Low

Summer Drink: घर से बाहर निकलने पर साथ में रखें ये हेल्दी ड्रिंक्स.

Summer Drinks: गर्मियों की तेज धूप को देखते ही पसीने छूटने लगते हैं. अगर कोई उसमें बाहर निकलने को बोल देता है तो धूप को देखकर ही हालत खराब हो जाती है. लेकिन कई बार कुछ काम ऐसे होते हैं जिनके लिए बाहर निकलना ही पड़ता है. ऐसे में आप बाहर निकलने से पहले कुछ बातों का ध्यान रख सकते हैं जिससे गर्मी से होने वाली थकान से बचाने में आपकी मदद कर सकते हैं. आप अपने साथ बाहर निकलने से पहले कुछ चीजों को लेकर जाएं. आज हम बताएंगे कुछ ऐसे ड्रिंक्स जिनको आप बाहर कैरी कर सकते हैं. 

नींबू पानी 

नींबू का सेवन गर्मियों में ज्यादा किया जाता है. ये शरीर को हाइड्रेट रखने और ठंडक देने में मदद करता है. आप घर से निकलने से पहले एक बोतल में ठंडा पानी लें और उसमें नींबू निचोड़कर डाल दें. बाहर निकलने के बाद थोड़ी-थोड़ी देर में इसका सेवन करें. 

टैनिंग और सनबर्न हो जाएगा झट से गायब, इस्तेमाल करें ये 3 होम मेड स्क्रब, शाइन करने लगेगी स्किन

ग्लूकोज 

गर्मियों में एनर्जी और थकान को दूर करने के लिए ग्लूकोंडी का सेवन किया जाता है. यह शरीर को ठंडक देने में मदद करता है. आप एक बोतल में ठंडा पानी लें और उसमे ग्लूकोज पाउडर डालकर मिक्स कर लें. बाहर निकलने के बाद थोड़ी-थोड़ी देर में इसका सेवन करें. 

आम पना 

गर्मियों के मौसम में कच्चे आम का बना पानी भी फायदेमंद होता है. इसमे पुदीना मिलाया जाता है जो शरीर को ठंडक देने में मदद करता है. आप बाहर निकलते समय आम के पने को ले जा सकते हैं. 

40 की उम्र में भी दिखना चाहती हैं जवां, तो रात में सोने से पहले कर लें ये एक काम

कुकंबर

 गर्मियो में खीरे का सेवन भी जमकर किया जाता है. इसमें पानी ज्यादा मात्रा में होता है जो शरीर को हाइड्रेट होने से बचाने में मदद कर सकता है. आप चाहें तो एक बॉक्स में इसको काटकर रख सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

How To Make Mohabbat Ka Sharbat | Easy Mohabbat Ka Sharbat Recipe Video | कैसे बनाएं मोहब्बत का शरबत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com