Street Food: स्ट्रीट फूड्स खाने के हैं शौकिन, तो ट्राई करें ये टेस्टी वेज मोमो रेसिपी

Street Food: स्ट्रीट फूड इंडियन फूड्स कल्चर का एक प्रमुख पार्ट है. उत्तर के छोले कुल्चे से लेकर पूर्व की झालमुरी तक, इंडियन स्ट्रीट फूड के प्रसार में विविधता है. हर क्षेत्र और उप-क्षेत्र में कुछ न कुछ अलग है.

खास बातें

  • वेज मोमो बहुत ही टेस्टी स्ट्रीट फूड्स है.
  • वेज मोमो को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.
  • वेज मोमो को गर्म मसालेदार चटनी के साथ सर्व किया जाता है.

Street Food: इंडियन फूड्स के बारे में जब भी बात करो, ये कभी भी लिप-स्मैकिंग स्ट्रीट फूड्स आइटम का जिक्र किए बिना पूरी नहीं होती. स्ट्रीट फूड इंडियन फूड्स कल्चर का एक प्रमुख पार्ट है. उत्तर के छोले कुल्चे से लेकर पूर्व की झालमुरी तक, इंडियन स्ट्रीट फूड के प्रसार में विविधता है. हर क्षेत्र और उप-क्षेत्र में कुछ न कुछ अलग है. जबकि इन लोकप्रिय स्नैक्स में से कुछ फूड्स ऑयली डिसेंट और परफेक्ट है. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों के लिए भी कई डिश है. सभी स्ट्रीट फूड आइटम्स में एकमात्र सामान्य बात है, वो है कि ये आसानी से बनने वाले और बेहद स्वादिष्ट व्यंजन होते हैं.

 

ऐसा ही एक फेमस फूड्स आइटम है मोमो. मोमो का एक गर्म और दिल को छू लेने वाला बाउल हमारी क्रविंग को शांत करने का काम कर सकता है. इसे मूल रूप से चिकन, पनीर और वेजी भरा हुआ पकौड़ा भी बोल सकते है, इसे उबला हुआ और गर्म मसालेदार चटनी के साथ सर्व किया जाता है. हालांकि मोमो नेपाल, भूटान और तिब्बत में अपनी जड़ें बनाने के अलावा, आज यह इंडियन स्ट्रीट फूड्स एक सेंटर पार्ट है. इसमें इतना है कि यह स्थानीय लोगों को एक प्लेट से खुश कर सकता है. 

हम आपके लिए एक वेज मोमो रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे घर पर बनाना आसान है और आपको आपके शहर के पसंदीदा मोमो जॉइंट की याद दिलाएगा. आपको बस कुछ गाजर, पत्तागोभी, प्याज और लहसुन को काटना है, सोया सॉस, सिरका और काली मिर्च के साथ  मिलाएं, और मैदे के साथ रैप कर स्टीम करें. 

इन मोमोज को मसालेदार चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Home Remedies: सर्दी खांसी से झटपट आराम पाने के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय!

Health Benefits Of Ashwagandha: इम्यूनिटी, मसल्स और स्किन के लिए फायदेमंद है अश्वगंधा, जानें ये 5 स्वास्थ्य लाभ!

Foods For Iron: आयरन की कमी को दूर करने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 6 शानदार फूड्स

Healthy Hair Diet: लंबे, घने और हेल्दी बालों के लिए डाइट में शामिल करें, ये 8 शानदार फूड्स!

Best Vitamins For Beauty: सर्दियों में बढ़ाना है खूबसूरती, तो इन 6 विटामिन का करें सेवन!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहां हमारे पास 10 दक्षिण भारतीय ब्रेड हैं जिन्हें आपको अवश्य आज़माना चाहिए!