प्लास्टिक के नहीं रिसाइकलेबल स्ट्रॉ इस्तेमाल करेगी Starbucks...

कंपनी ने कहा कि प्लास्टिक के स्ट्रॉ के बदले वह अन्य सामग्रियों से बने स्ट्रॉ का इस्तेमाल करेगा.

प्लास्टिक के नहीं रिसाइकलेबल स्ट्रॉ इस्तेमाल करेगी Starbucks...

दुनिया की सबसे बड़ी कॉफी कंपनी स्टारबक्स (Starbucks )ने पर्यावरण को साफ रखने के अभियान में साथ देते हुए कहा है कि वह 2020 तक वैश्विक स्तर पर अपने 28,000 स्टोर्स से प्लास्टिक के स्ट्रॉ को खत्म कर देगा. अब यह ब्रेंड रिसाइकलेबल स्ट्रॉ का इस्तेमाल करेगी. खबरें हैं कि स्टारबक्स के ग्राहकों ने भी प्लास्टिक स्ट्रॉ के इस्तेमाल का विरोध किया था, जिस कारण कंपनी को यह कदम उठाना पड़ा. 
 

स्टारबक्स के उपाध्यक्ष कॉलीन चैपलैन ने कहा- 'हमारे साझेदार और ग्राहकों के अनुरोध पर कंपनी यह कदम उठा रही है. कंपनी ने कहा कि प्लास्टिक के स्ट्रॉ के बदले वह अन्य सामग्रियों से बने स्ट्रॉ का इस्तेमाल करेगा.



अपने इस नए ब्रू के साथ धमाल मचाने को तैयार है स्टारबक्स...
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 


गौरतलब है कि स्टारबक्स एक अंतर्राष्ट्रीय कॉफी और कॉफीहाउस श्रृंखला है. बीते करीब 4 दशकों से स्टारबक्स कॉफी के दीवानों के लिए यह एक ऐसा ठिकाना रहा है जहां वे एक ही साथ अलग-अलग फ्लेवर का लुत्फ उठा सकते हैं. स्टारबक्स का पहला कॉफी शॉप अमेरिका के सिएटल इलाके में साल 1971 में खुला था. वहां से इस चेन ने काफी तरक्की की. किसी भी दूसरे कॉफी चेन में इतने फ्लेवर नहीं मिलते जितने की स्टारबक्स में. यही वजह है कि यह कॉफी को चाहने वालों के बीच मशहूर है.

और खबरों के लिए क्लिक करें.