Mutton 65 Recipe: नॉनवेज खाना है पसंद तो ट्राई करें मटन 65 रेसिपी

Spicy Mutton 65 Recipe: अगर आप सभी स्पाइसी चीजों के शौक़ीन हैं, तो आपने अब तक चिकन 65 जरूर ट्राई किया होगा. यह एक साउथ इंडियन क्लासिक टेस्टी चिकन स्नैक है जो केरल के फूड कल्चर को परिभाषित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

Mutton 65 Recipe: नॉनवेज खाना है पसंद तो ट्राई करें मटन 65 रेसिपी

Mutton 65 Recipe: चिकन 65 की तरह, मटन 65 भी इसी तरह की प्रक्रिया का पालन करता है.

खास बातें

  • इस डिश का सीक्रेट इसके टेस्टी और मसालेदार अचार में छिपा है.
  • मटन 65 मुंह में मेल्ट होने वाली डिश है.
  • मटन 65 को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Spicy Mutton 65 Recipe:  अगर आप सभी स्पाइसी चीजों के शौक़ीन हैं, तो आपने अब तक चिकन 65 जरूर ट्राई किया होगा. यह एक साउथ इंडियन क्लासिक टेस्टी चिकन स्नैक है जो केरल के फूड कल्चर को परिभाषित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. यहां, चिकन को डीप फ्राई किया जाता है और फिर मसालों में उछाला जाता है, जिससे यह डिश एक बार ट्राई करने के लायक बन जाती है. वास्तव में, आज इस रेसिपी की पॉपुलेरिटी स्टेट से परे है. इतना कि आपको पनीर 65 , एग 65, गोभी 65 और अधिक डिश के विभिन्न वेज और नॉन-वेज वर्जन मिल जाएंगे. क्लासिक चिकन 65 रेसिपी का एक और पॉपुलर वर्जन मटन 65 है.

चिकन 65 की तरह, मटन 65 भी इसी तरह की प्रक्रिया का पालन करता है. दो डिश के बीच एकमात्र महत्वपूर्ण अंतर हर रेसिपी में इस्तेमाल किया जाने वाला मीट है. मटन में सॉफ्ट टेक्स्चर है, जिससे मटन 65 मुंह में मेल्ट होने वाला है! इस डिश का सीक्रेट इसके टेस्टी और मसालेदार अचार में छिपा है- बाकी की रेसिपी बहुत आसान है. आपको बस इतना करना है कि मटन को मैरीनेट करके फ्राई कर लें, और यह डिश खाने के लिए तैयार है.

p3se4be8

मटन 65 एक टेस्टी रेसिपी है.

मटन 65 बनाने की रेसिपीः (How To Make Mutton 65 Recipe)

मटन 65 बनाने के लिए सबसे पहले मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, अदरक-लहसुन का पेस्ट, नींबू का रस, फेंटे हुए अंडे, कॉर्नफ्लोर और चावल के आटे के साथ मसाला मिक्स करें. इस मिश्रण से मटन के बोनलेस क्यूब्स की मसाज करें और इसे कम से कम एक घंटे के लिए रेस्ट दें. कोटेड मटन को अंदर से पकने तक डीप फ्राई करें. आप मैरीनेट किए हुए मटन को एयर फ्राई भी कर सकते हैं, या दो बड़े चम्मच तेल के साथ ओवन में बेक कर सकते हैं. इस तरह रेसिपी कम फैट वाली है इसलिए यह हेल्दी है. मटन 65 को हरे धनिये से गार्निश कर हरी चटनी के साथ सर्व करें.

मटन 65 की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Andhra-Style Bhindi: आंध्रा स्टाइल क्रिस्पी भिंडी के लिए ट्राई करें ये आसान रेसिपी
Chia Seeds For Constipation: कब्ज की समस्या से राहत पाने के लिए ऐसे करें चिया सीड्स का सेवन
Oats With Milk Benefits: ब्रेकफास्ट में मिल्क ओट्स खाने के पांच अद्भुत फायदे
Clove For Mouth Odour: मुंह की बदबू को दूर करने के लिए लौंग का करें सेवन, ये हैं अन्य फायदे
Weight Gain Diet: डाइट में इन पांच चीजों को शामिल कर तेजी से बढ़ा सकते हैं वजन