Soya Chaap Roll: बिना तंदूर के घर पर ऐसे बनाएं सोया चाप रोल

Soya Chaap Roll Recipe: जब इंडियन स्ट्रीट फूड की बात आती है, तो हमारे पास जो है उसका कोई अंत नहीं है. स्वादिष्ट और मसालेदार टिक्की, मुंह में पानी लाने वाले गोल गप्पे और निश्चित रूप से कुरकुरी भेल, इन सभी चीजों पर हमारा दिल टिका है.

Soya Chaap Roll: बिना तंदूर के घर पर ऐसे बनाएं सोया चाप रोल

Soya Chaap Roll: पिछले कुछ वर्षों में व्यापक रूप से पॉपुलर हुए स्ट्रीट फूड में से एक है रोल्स.

खास बातें

  • रोल में हर तरह की अलग-अलग स्टफिंग होती है.
  • रोल एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है.
  • सोया चाप रोल को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Soya Chaap Roll Recipe:  जब इंडियन स्ट्रीट फूड की बात आती है, तो हमारे पास जो है उसका कोई अंत नहीं है. स्वादिष्ट और मसालेदार टिक्की, मुंह में पानी लाने वाले गोल गप्पे और निश्चित रूप से कुरकुरी भेल, इन सभी चीजों पर हमारा दिल टिका है. लेकिन पिछले कुछ वर्षों में व्यापक रूप से पॉपुलर हुए स्ट्रीट फूड में से एक है रोल्स. कुरकुरे पराठे, जिसमें हर तरह की अलग-अलग स्टफिंग होती है, हमें कुछ ही समय में पेट भरा होने का एहसास कराती है. चुनने के लिए कई तरह के ऑप्शन के साथ, रोल बनाना बहुत आसान है. तो अगर आप भी इसकी अच्छाइयों में लिप्त होना चाह रहे हैं, तो आज हम आपके लिए सोया चाप रोल की एक रेसिपी लेकर आए हैं!

कुरकुरी और चटपटी सोया चाप किसी भी रेस्टोरेंट में या किसी स्ट्रीट वेंडर के पास मिल जाती है. डिश लोकप्रियता में बढ़ गया है, जो सभी के मुंह में पानी ला देने वाला आप सोच सकते हैं. लेकिन अपने रेगुलर सोया चाप को एक स्वादिष्ट ट्विस्ट देने के लिए, आइए सोया चाप रोल बनाते हैं जो आपकी भूख को कुछ ही समय में भर देगा.

rk3j9148

यहां जानें सोया चाप बनाने की रेसिपीः (Here Is The Recipe Of Soya Chaap Roll)

सोया चाप रोल रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले सोया चाप की एक स्टिक लें और उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें-इन्हें एक पैन में फ्राई करें. एक बार हो जाने के बाद, उन्हें एक कटोरे में डालें और अपनी पसंद के दही और मसाले के साथ मैरीनेट करें. कम से कम आधे घंटे के लिए अलग रख दें.

तब तक मैदा और गेहूं को मिलाकर आटा गूंथ लें. आटे को बेल कर तवे पर हल्का गोल्डन होने तक बेक कर लें.
मैरिनेशन के बाद सोया के टुकड़ों को एक पैन में पूरी तरह से पकने तक रोस्ट करे. अब तैयार पराठा लें और उसमें सोया चाप डालें. इसके ऊपर हरी चटनी, तीखी लाल चटनी, प्याज़ और चाट मसाला डालें. इसे रोल के आकार में कवर करें और आनंद लें!

सोया चाप रोल की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Rock Salt Benefits: सेंधा नमक खाने के पांच अद्भुत फायदे
Masala Chai Benefits: मसाला चाय पीने के चार कमाल के फायदे
Roasted Aloo Benefits: पाचन से लेकर मोटापा तक रोस्टेड आलू खाने के अद्भुत फायदे
Easy Lunch Recipe: सिर्फ 30 मिनट में लंच के लिए बनाएं स्वादिष्ट अचारी बैंगन
Keema Idli For Breakfast: इडली खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक कीमा इडली रेसिपी