बढ़ती उम्र के लक्षण और झुरि्यों को करना है हमेशा के लिए दूर तो बेसन में मिलाकर लगाएं ये चीज, हफ्ते भर में दिखेगा असर

Besan for Skin Tightening: कच्चा दूध, बेसन, अंडा और एलोवेरा ये तीनों ही अपने चमत्कारी गुणों के लिए जाने जाते हैं. इनका इस्तेमाल आप स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में कर सकते हैं.

बढ़ती उम्र के लक्षण और झुरि्यों को करना है हमेशा के लिए दूर तो बेसन में मिलाकर लगाएं ये चीज, हफ्ते भर में दिखेगा असर

Anti Ageing Face Mask: बेसन और अंडा स्किन के लिए लाभदायी होता है.

Skin Tightening Mask: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झाइयां और ढ़ीलापन आने लगता है जो आपकी स्किन को डल और बेजान बना देता है. हर कोई चाहता है कि बढ़ती उम्र के लक्षण उसके फेस पर नजर न आएं. इसके लिए महिलाएं पार्लर और कॉस्मेटिक्स पर हजारों रूपए खर्च करने से भी पीछे नहीं हटती हैं. लेकिन कई बार ये केमिकल प्रोडक्ट्स स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि फिर आखिर ऐसा क्या करें कि इन परेशानियों को दूर किया जाए तो हमारे पास इसके लिए है एक देसी नुस्खा. जो आपकी बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में आपकी मदद करेगा. 

यह भी पढ़ें: सिर पर हो रही है लगातार खुजली तो दही में मिलाकर लगा लें ये चीज, डैड्रफ हो जाएगा गायब और मिलेंगे मजबूत बाल

आपके किचन में मौजूद कई चीजें आपकी इसमें मदद कर सकती हैं. कच्चा दूध, बेसन, अंडा और एलोवेरा ये तीनों ही अपने चमत्कारी गुणों के लिए जाने जाते हैं. इनका इस्तेमाल आप स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं स्किन टाइटनिंग फेस पैक बनाने का तरीका जो आपकी स्किन की समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा. 

स्किन टाइटनिंग फेस मास्क (Skin Tightening Face Mask)

इस फेस मास्क को बनाने के लिए आपको एक बाउल में बेसन लेना है और उसमें कच्चा दूध, अंडे का सफेद भाग और एलोवेरा जेल मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लेना है. इसके बाद अपने चेहरे को अच्छे से धोकर साफ कर लें. अब अपने फेस को गीला करें और टिश्यू को अपने चेहरे पर लगा लें. अब कॉटन या फिर हाथ की मदद से इसे टिश्यू के ऊपर अच्छे से लगा लें और फिर सूखने के लिए छोड़ दें. जब ये पैक पूरी तरह सूख जाए और स्किन टाइट हो जाए तो टिश्यू को निकाल दें. अब चेहरे को धोकर साफ कर लें और चेहरे पर सनस्क्रीन लगाएं. बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में दो बार इस मास्क का इस्तेमाल करें. आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी और साथ ही यह स्किन को क्लियर, ब्राइट और बेदाग भी बनाने में मदद कर सकता है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)