बालों को काला करने के लिए मेहंदी और डाई को कहें बाय-बाय, किचन में मौजूद इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल

Balo Ko Kala Kaise Kare: बालों को काला करने के लिए आप किचन में मौजूद इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल सफेद बालों से मिलेगी राहत.

बालों को काला करने के लिए मेहंदी और डाई को कहें बाय-बाय, किचन में मौजूद इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल

White Hair Remedies: बालों को काला करने के घरेलू उपाय.

Onion Juice For Black Hair: लंबे, घने और काले बाल भला किसे पसंद नहीं. हर एक महिला चाहती है कि उसके बाल लंबे, काले और घने हो. महिलाओं की सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं बाल. सफेद बाल (White Hair Remedies) आज के समय की एक बड़ी समस्या में से एक है. पहले का समय था जब सफेद बालों को उम्र के साथ जोड़ा जाता था. लेकिन आज के समय में छोटे से लेकर बड़ों तक में बाल सफेद होनी की समस्या साफ देखी जा सकती है. हममें से ज्यादातर लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए डाई और मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ये चीजें कुछ ही समय तक आपके सफेद बालों को छुपा सकती हैं. कुछ दिन के बाद आपके बाल फिर सफेद नजर आने लगते हैं. अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं और बालों को काला करने का उपाय तलाश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आप किचन में मौजूद इस चीज के इस्तेमाल से बालों को काला कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे करें प्याज का इस्तेमाल.

प्याज किचन में मौजद एक ऐसा इंग्रीडिएंट है जिसे आमतौर पर खाना पकाने में तड़का लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. प्याज को सलाद के रूप में भी खूब इस्तेमाल किया जाता है. प्याज में सल्फर, फाइबर्स, पोटैशियम, कैल्शियम, विटामिन B, विटामिन C जैसे कई गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार है.

ये भी पढ़ें-इन 4 समस्याओं में नारियल पानी का सेवन है फायदेमंद, जानें इसे पीने का सही समय

Latest and Breaking News on NDTV

बालों का काला करने के लिए कैसे करें प्याज का इस्तेमाल- (How to Use Onion Juice For Black Hair)

प्याज के रस को बालों की कई समस्याओं को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. प्याज सफेद बालों को काला करने में भी लाभकारी है. बालों को काला करने के लिए आप सीधे तौर पर बालों में प्याज का रस लगा सकते हैं या फिर सरसों या नारियल तेल में मिलाकर इससे मसाज कर सकते हैं. आप इसमें नींबू या आंवला भी मिला सकते हैं. इससे बालों को काला करने में मदद मिल सकती है. इसे आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. बालों पर लगाने के कुछ घंटे बाद बालों पर शैंपू करें.

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)