Sabudana Dal Khichdi: ब्रेकफास्ट के लिए झटपट बनाएं यह टेस्टी साबूदाना दाल खिचड़ी

Sabudana Dal Khichdi For Breakfast: साबूदाना खिचड़ी सबसे पॉपुलर ब्रेकफास्ट में से एक है. हर भारतीय घर में यह खिचड़ी वीक में कम से कम एक बार ब्रेकफास्ट में जरूर खाई जाती है. साबूदाना खिचड़ी बनाने की विधि बहुत ही आसान है.

खास बातें

  • साबूदाना खिचड़ी बनाने की विधि बहुत ही आसान है.
  • साबूदाना खिचड़ी को ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं.
  • साबूदाना खिचड़ी सेहत से भरपूर है.

Khichdi For A Quick Breakfast: खाने के शौकीनों के लिए, जब हम उठते हैं तो सबसे पहली बात जो दिमाग में आती है, वह है ब्रेकफास्ट! हम आश्चर्य नहीं कर सकते लेकिन आश्चर्य है कि सुबह में हमारी भूख को संतुष्ट करने के लिए कौन सी टेस्टी डिश है. जबकि हम हर दिन छोले भटूरे, मिसल पाव और हलवा पुरी जैसे लेविश ब्रेकफास्ट का आनंद लेना चाहते हैं, दुखद सच्चाई यह है कि हमारे पास इन डिशेज (Sabudana Dal Khichdi) को बनाने के लिए सुबह में समय नहीं है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट से दूर रहना होगा. आज हम आपके लिए लाए हैं एक खास ट्विस्ट के साथ एक क्लासिक ब्रेकफास्ट रेसिपी. जिसे आसानी से कम समय में तैयार किया जा सकता है- साबूदाना दाल खिचड़ी!

साबूदाना खिचड़ी सबसे पॉपुलर ब्रेकफास्ट में से एक है. हर भारतीय घर में यह खिचड़ी वीक में कम से कम एक बार ब्रेकफास्ट में जरूर खाई जाती है. इस तरह यह डिश पसंद की जाती है. साबूदाना खिचड़ी बनाने की विधि बहुत ही आसान है और कुछ सरल स्टेप को फॉलो करती है जिसे कोई भी कर सकता है. इस क्लासिक ब्रेकफास्ट को बनाने के लिए आपको शेफ होने की जरूरत नहीं है. इस रेसिपी की मुख्य सामग्री साबूदाना है, जिसे टैपिओका पर्ल और साबूदाना भी कहा जाता है. साबूदाना कसावा की जड़ों से निकाला गया एक प्रोसेस्ड प्लांट स्टार्च है. यह सामग्री अक्सर उपवास के दौरान बनाई जाने वाली एक पॉपुलर सामग्री है क्योंकि इसे व्रत फ्रेंडली माना जाता है.

sabudana khichdi

साबूदाना दाल खिचड़ी कैसे बनाएं- How To Make Delicious Sabudana Khichdi:

एक कढ़ाई में घी गरम करके शुरू करें. जीरा और कटी हुई लाल मिर्च को भूनें. जब बीज फूटने लगे तब उबले हुए आलू, भीगी हुई मूंग दाल, काली मिर्च पाउडर और नमक डालें. आलू के नरम होने तक पकाएं. भीगा हुआ साबूदाना, नमक, काली मिर्च, नींबू का रस और मूंगफली डालें. मूंगफली को हल्का सा भुनने तक भूनें. खिचड़ी आनंद लेने के लिए तैयार है!

साबूदाना दाल खिचड़ी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी हेडर में देखें.

आसान लगता है, है ना?! इस स्वादिष्ट और सेहतमंद खिचड़ी को घर पर बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से अपनी फैमिली को सरप्राइज दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Masala Rava Idli: क्लासिक रवा इडली को इस मसाला रवा इडली के साथ दें एक मसालेदार ट्विस्ट
Protein-Rich Breakfast: प्रोटीन से भरपूर ब्रेकफास्ट चाहते हैं तो आपके लिए परफेक्ट है ये एग कटलेट डिश
How To Beat The Heat: गर्मी से बचने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल
Summer Foods For Skin: गर्मी में स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए खाएं ये चीजें