Rice Pudding Recipe: मीठे में खाना चाहते हैं कुछ टेस्टी और यूनिक तो झटपट बनाएं राइस पुडिंग

Rice Pudding Recipe: अगर आप स्वीट्स में कुछ अलग और डिफरेंट बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. आज हम आपके लिए राइस पुडिंग की बहुत ही ईज़ी और क्लासिक रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Rice Pudding Recipe: मीठे में खाना चाहते हैं कुछ टेस्टी और यूनिक तो झटपट बनाएं राइस पुडिंग

Rice Pudding: घर पर झटपट बनाएं राइस पुडिंग रेसिपी, मिलेगा होटल जैसा स्वाद.

घर पर बनाया लंच या डिनर में कभी कोई स्वीट डिश खाने का मन करता है तो या तो हलवा बनाया जाता है या फिर खीर. लेकिन अगर आप स्वीट्स में कुछ अलग और डिफरेंट बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. ये एक ऐसी स्वीट डिश है जो घर के बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को बेहद पसंद आएगी. जी हां, आज हम आपके लिए राइस पुडिंग की बहुत ही ईज़ी और क्लासिक रेसिपी लेकर आए हैं. ये सुपर डिलिशियस पुडिंग को दूध और चावल के साथ तैयार किया जाता है. इसमें चावल, दूध, चीनी, नमक और पिसी हुई दालचीनी मिलाई जाती है जो इसके टेस्ट को डबल कर देती है. इस स्वीट डिश को वनीला एसेंस से बहुत ही यमी टेस्ट मिलता है.  तो चलिए देर न करते हुए आपको बताते हैं राइस पुडिंग की बहुत ही डिलीशियस और यमी रेसिपी.

चावल की खीर बनाने के इंग्रेडिएंट्स- 

Spicy Kathal Sabji: गुलाबी ठंड का मजा बढ़ा देगी कटहल की ये मसालेदार सब्जी, फटाफट नोट करें रेसिपी

5cvvn0e8
  • 6 1/2 कप दूध
  • 1 कप चीनी
  • 1 छोटा चम्मच नमक
  • 1 कप चावल
  • 2 1/2 चम्मच वनीला एसेंस
  • आवश्यकता अनुसार पिसी हुई दालचीनी

Veg Grill Sandwich: हल्की भूख के लिए ऐसे बनाएं हेल्दी और टेस्टी वेज ग्रिल सैंडविच

चावल की खीर बनाने का तरीका-

  1.  इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने के लिए एक सॉस पैन लें और उसमें दूध, चीनी और नमक डालें. मिश्रण को तेज आंच पर उबालने के लिए रख दें.
  2. अगले स्टेप में दूध में उबाल आने से पहले दूध में चावल डालें और आंच को कम कर दें. दूध को बीच-बीच में हिलाते हुए लगभग 45 से 50 मिनट तक उबालें. दूध की कंसिस्टेंसी गाढ़ी होनी शुरू हो जानी चाहिए.
  3. जब मिश्रण गाढ़ा हो जाए और आपको मनचाहा टेक्स्चर और कंसिस्टेंसी मिल जाए, तो आंच बंद कर दें और वनीला एसेंस में मिला दें. राइस पुडिंग को ठंडा होने दें और पिसी हुई दालचीनी से गार्निश करें. आप क्लासिक राइस पुडिंग खाने के लिए तैयार हैं. इसे लंच या डिनर के बाद सर्व करें. 

Causes and Types | मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 
अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.