Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव

Restaurant-Style Pulao: हमारी दो फेवरेट डिशेज, मटर पनीर और पुलाव को मिलाकर, हमें मटर पनीर पुलाव नामक एक लेविश रेसिपी मिली है. इस पुलाव को एक टेस्टी मेन कोर्स के रूप में या एक शानदार साइड डिश के रूप में सर्व किया जा सकता है.

Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव

Matar Paneer Pulao: आप मिनटों में टेस्टी, रेस्टोरेंट-स्टाइल के पुलाव को व्हिप कर सकते हैं.

खास बातें

  • मटर पनीर पुलाव एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मटर पनीर पुलाव को आप मेन कोर्स में सर्व कर सकते हैं.
  • मटर पनीर पुलाव को घर पर बहुत कम समय में बनाया जा सकता है.

Restaurant-Style Pulao:  इमेजिन करें- गेस्ट अचानक आपको घर पर सरप्राइज कर देते हैं और आपके पास उन्हें खिलाने के लिए कुछ नहीं है! एक बुरे सपने की तरह लगता है, है ना? हमने एक ऐसा तरीका खोजा है जिससे आप आसानी से इस स्थिति से बच सकते हैं! घर पर आसानी से मिलने वाली कुछ सरल सामग्री के साथ, आप मिनटों में टेस्टी, रेस्टोरेंट-स्टाइल के पुलाव को व्हिप कर सकते हैं. हमारी दो फेवरेट डिशेज, मटर पनीर और पुलाव (Matar Paneer Pulao) को मिलाकर, हमें मटर पनीर पुलाव नामक एक लेविश रेसिपी मिली है जो एक फूडी दिल से गाएगा. इस पुलाव को एक टेस्टी मेन कोर्स के रूप में या एक शानदार साइड डिश के रूप में सर्व किया जा सकता है, चॉइस पूरी तरह आप पर निर्भर है!

यूट्यूब बेस्ड फ़ूड ब्लॉगर कुक विद पारुल के लिए धन्यवाद, हम इस रेस्टोरेंट-स्टाइल के मटर पनीर पुलाव की रेसिपी वीडियो ढूंढने में सक्षम है. इस रेसिपी की खूबी यह है कि इसे बनाना बहुत ही आसान है, 30 मिनट से भी कम समय में आपको यह स्वादिष्ट पुलाव मिल जाएगा. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अपने एप्रन को डाले और यह रेसिपी बनाएं. 

ktrhgpbo

30 मिनट से भी कम समय में आपको यह स्वादिष्ट पुलाव मिल जाएगा.

कैसे बनाएं मटर पनीर पुलावः (How To Make Matar Paneer Pulao)

सबसे पहले पनीर के टुकड़े, काजू और किशमिश को धीमी आंच पर तल लें. इसे एक तरफ रख दें. एक कढ़ाई में, साबुत मसाले जैसे तेज पत्ता, दालचीनी, लौंग, काली मिर्च और बहुत कुछ घी में भूनें. इसके बाद इसमें प्याज डालकर हल्का ब्राउन होने तक भूनें. कटा हुआ अदरक, हरी मिर्च और भीगे हुए चावल डालें, घी में भूनें. गाजर, हरी मटर, लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला डालें. अच्छी तरह मिलाएं, पानी डालें और उसमें नमक और नींबू का रस डालें. इसे कुछ देर पकने दें. पनीर, काजू और किशमिश डालें. चावल पक जाने के बाद पुलाव तैयार है.

मटर पनीर पुलाव की पूरी रेसिपी के लिए वीडियो देखेंः

सुनने में आसान लग रही है न तो आज ही घर पर ट्राई कर अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को इंप्रेस करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Healthy Breakfast Recipes: नाश्ते में कुछ चटपटा खाना चाहते हैं तो ट्राई करें ये रेसिपीज
Palak Ka Saag: स्वाद और सेहत से भरपूर इस विंटर-स्पेशल पालक साग रेसिपी को करें ट्राई
Flat Belly Meal Plan: रोज खाएं ये तीन चीजें तेजी से घटेगा वजन
दिल से देसी हैं भारतीय, फेवरेट फूड की लिस्ट में समोसा और गुलाब जामुन सबसे ऊपर...