Chickpea Burger: बर्गर खाने के हैं शौकीन तो सिर्फ 30 मिनट में चिकपी से बनाएं जूसी वेजिटेरियन बर्गर

Protein Rich Chickpea Burger: जब भी फूड की बात आती है तो बर्गर टॉप ऑप्शन में से एक है. फैंसी रेस्टोरेंट हैमबर्गर से लेकर स्ट्रीट-स्टाइल बन टिक्की, गैर-पारंपरिक मोमो बर्गर तक, हम इसमें बहुत कुछ प्रयोग कर सकते हैं.

Chickpea Burger: बर्गर खाने के हैं शौकीन तो सिर्फ 30 मिनट में चिकपी से बनाएं जूसी वेजिटेरियन बर्गर

Chickpea Burger: बर्गर पैटी के लिए छोले और अन्य फलियां वास्तव में एक बढ़िया ऑप्शन हैं.

खास बातें

  • चने को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • चने सेहत के लिए अच्छे माने जाते हैं.
  • चना और सब्जियों को मिला इस बर्गर को हेल्दी बना सकते हैं.

Protein Rich Chickpea Burger:  जब फूड की बात आती है तो बर्गर टॉप ऑप्शन में से एक है, जो टेस्टी और पॉकेट के हिसाब से हैं. फैंसी रेस्टोरेंट हैमबर्गर से लेकर स्ट्रीट-स्टाइल बन टिक्की से लेकर गैर-पारंपरिक मोमो बर्गर तक, आप वास्तव में टेस्ट और फिलिंग के साथ प्रयोग कर सकते हैं, और आपकी पसंद जो भी हो, हमें यकीन है कि वहां आपके लिए एक है. सबसे अच्छी बात यह है कि खाना पकाने की इतनी आसान प्रक्रिया के साथ, इस पसंदीदा क्राउड का आनंद लेने के लिए हमें हमेशा बाहर भोजन करने की आवश्यकता नहीं होती है, अपने किचन में ही एक अच्छे बर्गर को तैयार करने के लिए आपको मिशेलिन स्टार शेफ बनने की जरूरत नहीं है. नहीं, गंभीरता से, यदि आप इस बात से भयभीत हैं कि यह कितना अच्छा दिखता है और सोचते हैं कि बर्गर बनाना हमारे लिए साधारण घरेलू रसोइयों के लिए नहीं है, तो हम आपको बता दें कि आप पूरी तरह से गलत हैं.

आपको बस एक जूसी पैटी बनाना है, बन्स को भूनना है, अपनी पसंद का सॉस फैलाना है और खाने के लिए अच्छा है, रेस्टोरेंट स्टाइल का बर्गर अपनी प्लेटों पर. अब, जब आप जानते हैं कि इसे बनाना कितना क्लिक है, तो आइए हम आपके लिए इस वेजिटेरियन बर्गर रेसिपी के साथ चीजों को आसान बनाते हैं, जो हमारे घर, छोले या छोले में पाई जाने वाली सबसे आम फलियों में से एक है. हां, बर्गर पैटी के लिए छोले और अन्य फलियां वास्तव में एक बढ़िया ऑप्शन हैं, इससे भी बेहतर अगर आप शाकाहारी हैं या हर बार एक ही पुराने आलू टिक्की बर्गर के लिए नहीं जाना चाहते हैं.

o5h259k
अन्य सभी फलियों की तरह छोले, चने प्रोटीन और पोषक तत्वों से भरे होते हैं

अन्य सभी फलियों की तरह छोले, चने प्रोटीन और पोषक तत्वों से भरे होते हैं और वेजिटेरियन या नॉन वेजिटेरियन फूड में मीट को बदलने के लिए बड़े पैमाने पर उपयोग किए जाते हैं. इसके अलावा चने का बर्गर खाने वालों को दिन भर के लिए प्रोटीन की पूर्ति करने का एक शानदार तरीका है. तो अगर आप यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि यह कैसे निकलता है, तो यहां रेसिपी पढ़ें. 

चने से बर्गर कैसे बनाएंः (How To Make Chickpea Burger)

छोले को कम से कम 10-12 घंटे के लिए पानी में भिगो दें, निकाल लें और अदरक, लहसुन, मिर्च और कुछ अन्य मसालों के साथ ग्राइंडर में डालें. एक स्मूद पेस्ट बनाएं, पेस्ट को एक बाउल में निकालें और उसमें प्याज़, ब्रेड क्रम्ब्स डालकर बर्गर पैटी का आकार दें. इसे ग्रिल या पैन-फ्राई करें और आपका काम लगभग हो चुका है.

बन्स को हल्का सा भून लें, उन पर अपनी पसंद का सॉस फैलाएं, कुछ ग्रीन्स डालें, और प्रीमियम बर्गर अनुभव का आनंद लेने के लिए एक ठंडा गिलास आइस्ड कॉफी के साथ सर्व करें. रेसिपी यहां पढ़ें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Left Over Meal Recipe: जानिए रात के बचे खाने का कैसे कर सकते हैं फिर से इस्तेमाल
Mango Souffle: घर पर आसानी से बनाएं नो-बेक मैंगो सुफले रेसिपी-Recipe Video Inside
Weight Loss Breakfast: वजन घटाने के लिए अंडे को नाश्ते में ऐसे करें शामिल
Cream Roll: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी स्ट्रीट-स्टाइल क्रीम रोल