Pimples Care Tips: चेहरे को शाइनी और पिंपल्स फ्री बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन

Pimples Care Diet: पिंपल्स चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ने का काम करते हैं. पिंपल्स की समस्या आज के समय की एक आम समस्या में से एक है. जिससे सबसे ज्यादा आज के युवा वर्ग परेशान हैं.

Pimples Care Tips: चेहरे को शाइनी और पिंपल्स फ्री बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन

Pimples Care Diet: पिंपल्स की एक बड़ी वजह है हमारा गलत खान-पान और लाइफस्टाइल.

खास बातें

  • ऑयली चीजें ज्यादा खाने से पिंपल्स की समस्या हो सकती है.
  • चेहरे पर पिंपल्स काफी तकलीफदेह भी हो सकते हैं.
  • पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान तो केसर दूध का करें सेवन.

Pimples Care Diet:  पिंपल्स चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ने का काम करते हैं. पिंपल्स की समस्या आज के समय की एक आम समस्या में से एक है. जिससे सबसे ज्यादा आज के युवा वर्ग परेशान हैं. असल में पिंपल्स (Pimples Care Tips) की एक बड़ी वजह है हमारा गलत खान-पान और लाइफस्टाइल, फास्ट फूड और ऑयली चीजें ज्यादा खाने से पिंपल्स की समस्या हो सकती है. इतना ही नहीं पेट साफ न होने की वजह से भी किसी किसी को पिंपल्स (Foods For Pimples) की समस्या हो सकती है. चेहरे पर पिंपल्स काफी तकलीफदेह भी हो सकते हैं. कई बार ये समस्या इतनी बढ़ जाती है कि दर्द और चेहरे में सूजन भी हो सकती है. तो अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान हैं और चेहरे को पिंपल्स फ्री और शाइनी बनाना चाहते हैं, तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं बस आपको अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल करना हैं, जो न केवल आपके हेल्थ बल्कि पिंपल्स में भी मददगार हो सकती हैं. 

स्किन को हेल्दी और पिंपल्स फ्री रखने में मददगार हैं चीजेंः

1. शहदः

शहद में एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं, जो मुंहासों को दूर करने में मददगार हो सकते हैं. पिंपल्स पर शहद लगाने से या शहद को डाइट में शामिल कर पिंपल्स की समस्या को दूर कर सकते हैं.

Glowing Skin In Winter: सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए खाएं ये पांच चीजें

8089qm6

शहद में एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं, जो मुंहासों को दूर करने में मददगार हो सकते हैं.  

2. केसरः 

पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान तो केसर दूध का करें सेवन. केसर में एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-ऑक्सीडेंट, फाइबर, मैंग्नीज, विटामिन-सी जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो स्किन के डार्क सर्कल और पिंपल्स को दूर करने में मदद कर सकते हैं. 

3. ग्रीन टीः

ग्रीन टी को सेहत के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है. ग्रीन टी के एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पिंपल्स की सूजन को कम करने में मददगार माने जाते हैं. इतना ही नहीं इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट के गुण भी पाए जाते हैं, जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Year Ender 2021: इस साल इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए टॉप पर रहे ये फूड्स
Adrak Kadha Benefits: सर्दियों में अदरक का काढ़ा पीने के कमाल के फायदे
Okra For Weight Loss: तेजी से वजन घटाने समेत भिंडी खाने के पांच फायदे
Banana Peel Benefits: केले के छिलके के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप