Pesto Chicken: डिनर में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें पेस्तो चिकन रेसिपी

Pesto Chicken Recipe: आप सभी शायद इस बात से सहमत होंगे कि किचन में कदम रखना आखिरी चीज है जब हम एक लंबे, थकाऊ दिन के बाद करना चाहेंगे. यही कारण है कि अधिकांश दिनों में हम सिम्पल और बेसिक खाना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • पेस्तो एक फैंसी चिकन रेसिपी है.
  • पेस्तो चिकन को आप डिनर मेनू लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.
  • पेस्तो चिकन को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Pesto Chicken Recipe:  आप सभी शायद इस बात से सहमत होंगे कि किचन में कदम रखना आखिरी चीज है जब हम एक लंबे, थकाऊ दिन के बाद करना चाहेंगे. इसके अलावा, परिवार के लिए रात के खाने के मेनू पर निर्णय लेना पूरी तरह से एक अलग बॉल का खेल है. यही कारण है कि अधिकांश दिनों में हम किसी भी तरह के फज से बचने के लिए इसे सिम्पल और बेसिक रखना पसंद करते हैं. लेकिन हर रोज एक ही रोटी, सब्जी या सूप कई बार उबाऊ हो सकता है. यह तब होता है जब हम रेस्टोरेंट से खाना मंगवाना बंद करते हैं. क्या होगा अगर हम आपको बताए कि हमारे पास एक यूनिक रेसिपी है जो आपको घर पर रेस्टोरेंट स्टाइल का डिनर बनाने में मदद कर सकता है, वह भी बहुत ही कम प्रयास के साथ? हां, आपने ठीक सुना.

 

हमें एक फैंसी चिकन रेसिपी मिली है जो आपको सप्ताह के किसी भी समय एक शानदार डिनर बनाने में मदद कर सकती है. यह स्वादिष्ट पेस्तो चिकन है. चिकन ब्रेस्ट, फ्रेश पेस्तो सॉस में मैरीनेट किया जाता है, और फिर ग्रील्ड या रोस्टेड किया जाता है. यह रेसिपी स्वाद को परिभाषित करता है. आप चिकन को वैसे ही रख सकते हैं या इसे फ्राई हुई सब्जियों, मसले हुए आलू या हर्ब राइस के साथ मिला सकते हैं और घर पर अपने लिए एक पूरा चिकन बाउल बना सकते हैं. पहले से ही ललचा रहे हैं? तो आगे बिना देरी के रेसिपी पर आते हैं. 

6lcl6fdg

घर पर आसानी से बनाएं पेस्तो चिकनः (How To Make Pesto Chicken At Home)

चिकन ब्रेस्ट को नमक और नीबू के रस के साथ मैरीनेट करें और 10 मिनट के लिए अलग रख दें.

इस बीच, तुलसी के ताजे पत्ते लें, इसमें नमक, काली मिर्च पाउडर, काजू पाउडर, कद्दूकस किया हुआ पनीर, लहसुन, मक्खन और जैतून का तेल डालकर एक चिकना पेस्ट बना लें.

अब चिकन को पेस्तो सॉस से कोट करें और 190 डिग्री सेल्सियस पर 30 मिनट तक बेक करें. कुछ कटे हुए टमाटर और कद्दूकस किया हुआ पनीर डालें और फिर से 10 मिनट के लिए बेक करें.

और आपका पेस्स्तो चिकन खाने के लिए तैयार है! और जो लोग इसे हेल्दी रखना चाहते हैं और अपनी कैलोरी काउंट को कंट्रोल करना चाहते हैं, हमारा सुझाव है कि इस रेसिपी में पनीर और बटर न डालें. बस जैतून का तेल अच्छा है!

हेडर में देखें पेस्तो चिकन रेसिपी वीडियोः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Benefits Of Eating Murmure: मुरमुरे खाने के चार अद्भुत फायदे
Benefits Of Kundru: कुंदरू की सब्जी खाने के चार जबरदस्त लाभ
Benefits Of Eating Cherries: तनाव को दूर करने में मददगार है चेरी, ये हैं चेरी खाने के अन्य लाभ
Banana Tikki: घर आए मेहमानों के लिए नाश्ते में सिर्फ 20 मिनट में बनाएं केले की टिक्की