पटना स्ट्रीट वेंडर ने इस तरह से बनाई इमरती, देखने के बाद लोग बोले 'अब कभी नहीं खाएंगे'

इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पटना के एक वेंडर को इमरती बनाते हुए दिखाया गया है.

पटना स्ट्रीट वेंडर ने इस तरह से बनाई इमरती, देखने के बाद लोग बोले 'अब कभी नहीं खाएंगे'

इमरती एक लोकप्रिय भारतीय मिठाई है.

खास बातें

  • A video of a street vendor preparing imarti angered the internet.
  • He was making the Indian mithai in an unhygienic way.
  • Take a look at the video and find out how people reacted.

स्ट्रीट फूड देसी खाने के शौकीनों के दिलों में एक खास जगह रखता है. चाट के ठेलों से लेकर कबाब की दुकानों तक, सड़कें कई प्रकार की स्वादिष्ट चीजों से भरी रहती हैं. चाहे आप महाराष्ट्र में वड़ा पाव का आनंद ले रहे हों या दिल्ली में गोलगप्पे का आनंद ले रहे हों, हर एरिए का अपना स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड खजाना है. जबकि इनके स्वाद बिल्कुल अनोखे हैं, ओपन किचन और इन स्टॉल्स पर कभी-कभी साफ-सफाई को लेकर के कई सवाल उठते हैं. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पटना के एक वेंडर को "धोबीपचाड़ इमरती" बनाते हुए दिखाया गया है. जी हां, आपने सही पढ़ा. वीडियो देखने के बाद, इंटरनेट मिठाई तैयार करने के उसके गंदे तरीकों के बारे में सवाल उठाने से खुद को नहीं रोक सका.

बैटर को मिलाने के लिए हाथों का इस्तेमाल करने से प्रोसेस शुरू होती है, जो लगभग वेंडर की कोहनी तक पहुंचती है. इसके बाद, वो कड़ाही के नीचे कोयला रखने के साथ आगे बढ़ता है. जैसे ही इमरती का घोल अपनी सही कंसटेंसी पर पहुंच गया, उन्होंने कुछ हिस्सों को मलमल जैसे कपड़े पर रखा, एक छेद करके और उसे गर्म तेल में डालकर इमरती का शेप दिया. कुछ पलटियों के बाद, इमरती सुनहरे-भूरे रंग में बदल गई. लास्ट टच जोड़ने के लिए उन्हें चीनी की चाशनी में डुबाया और टेस्टी इमरती बनकर तैयार थी.

ये भी पढ़ें: 24 सालों बाद भी परफेक्ट कंडीशन में मिला मैकडॉनल्ड्स हैमबर्गर, जानिए क्या है पूरा माजरा

यहां देखें वीडियो:

इस वीडियो को देखने के बाद दर्शकों ने कमेेंट सेक्शन में अपने कुछ सुझाव शेयर किए. एक यूजर ने सुझाव दिया, "क्या वह प्लास्टिक के दस्ताने नहीं पहन सकते? जैसे सभी पानी-पुरी भाई पहनते हैं." एक दूसरे यूजर ने कहा, "हम शायद उसके हाथ के पसीने का स्वाद चख सकेंगे." एक कमेंट आया, "स्वास्थ्य को अलविदा, बीमारियों का स्वागत है." एक इंस्टाग्रामर ने लिखा, "मैं इसे बिल्कुल नहीं खाऊंगा, और कृपया इस तरह से खाने का प्रचार न करें; लोग इसके बेस पर पूरे देश का आकलन करते हैं." कई यूजर्स जहां वेंडर की आलोचना कर रहे थे, वहीं कुछ ने उनका समर्थन भी किया. एक शख्स ने लिखा, "अब भारत में डॉक्टरों के अलावा हर काम के लिए दस्ताने नहीं पहने जाते. अगर आपको इतना ही बुरा लगता है तो मॉल और 5-सितारा होटल में खाना खा लीजिए. इंडियन स्ट्रीट फूड ऐसे ही मिलेगा." "चिंता मत करो, गर्म तेल उसके हाथ से आने वाली किसी भी चीज़ को मार देता है," दूसरे ने कहा.

आप इन इमरती के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आप उन्हें आज़माएँगे? नीचे कमेंट करके हमें बताएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)