Achari Paneer Paratha: कुछ अलग खाने के हैं शौकीन तो करें इस यूनिक अचारी पनीर पराठे की बेहरीन रेसिपी को

अब, हमें यकीन है कि आपने पनीर पराठा और अचारी पनीर दो अलग-अलग चीजों के बारे में सुना होगा.

Achari Paneer Paratha: कुछ अलग खाने के हैं शौकीन तो करें इस यूनिक अचारी पनीर पराठे की बेहरीन रेसिपी को

खास बातें

  • अचारी पनीर दो अलग-अलग चीजों के बारे में सुना होगा.
  • यह डिश आपके परिवार का दिल जीत लेगी.
  • यह एक मजेदार रेसिपी है.

जब भारतीय व्यंजनों की बात आती है, तो हम सभी जानते हैं कि चुनने के लिए ढेरों विकल्प हैं, और यह सिर्फ करी, दाल या ग्रेवी नहीं है, बल्कि फ्लैटब्रेड भी है! यह एक प्लेन रोटी या क्रिस्पी नान हो सकती है - किस्में अंतहीन हैं. लेकिन एक चीज जो हम सभी को पसंद है वह है स्वादिष्ट पराठा. आम तौर पर नाश्ते में खाया जाता है, एक पराठे का मजा अचार के साथ मक्खन और चटनी के साथ सर्व करने पर और भी बढ़ जाता है! लेकिन क्या आपने कभी अचारी पराठा बनाने के बारे में सोचा है? हां, आपने उसे सही पढ़ा है! अपने पराठे के साथ अचार खाने के बजाय, पराठे को नया ट्विस्ट देते हुए अचारी पनीर पराठा बनाएं.

अब, हमें यकीन है कि आपने पनीर पराठा और अचारी पनीर दो अलग-अलग चीजों के बारे में सुना होगा. लेकिन इन दोनों को मिलाकर एक स्वादिष्ट पराठा बनाना निश्चित रूप से एक यूनिक आइडिया नहीं है. इसे आप अपने ब्रेकफास्ट या दोपहर के लंच के लिए बना सकते हैं. यह डिश आपके परिवार का दिल जीत लेगी. इस डिश के मसाले को कम करने के लिए आप इसे दही के साथ भी पेयर सकते हैं.

Gatte ki Khichdi: एक ही तरह की खिचड़ी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें इस राजस्थानी गट्टे की खिचड़ी को

कैसे बनाएं अचारी पनीर पराठा | अचारी पनीर पराठा रेसिपी

सबसे पहले आटा गूंथने के लिए थोडा़ सा आटा लें और उसे पानी से गूंध लें. इसे 15 मिनट के लिए रेस्ट करने दें. तब तक फीलिंग के लिए पनीर को कद्दूकस कर लें, उसमें कटा हुआ अदरक, लहसुन, एक चम्मच मिक्स आचार और स्वादानुसार नमक डालें. इन्हें तब तक अच्छी तरह मिलाएं जब तक कि फ्लेवर आपस में मिल न जाएं. फिर आटे को बेल कर, बीच में स्टफिंग भरते हुए, आटे को बंद करके, फिर से बेल कर बेल लीजिए.

फिर एक पैन गरम करें और अपने अचारी पनीर पराठे को मध्यम से तेज़ आंच पर तब तक सेकें  जब तक कि क्रस्ट क्रिस्पी न हो जाए. एक बार हो जाने के बाद, चाय या दही के साथ इसका मजा लें!

अचारी पनीर पराठा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस डिश को अपने घर पर बनाएं, और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Keema Samosa: इस लाजवाब स्ट्रीट स्टाइल चिकन कीमा समोसा को आज ही करें ट्राई, सबको इम्प्रेस करेंगी यह रेसिपी