विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 08, 2022

दुनिया की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपी में गूगल लिस्ट में टॉप पर दिखी पनीर पसंदा, यहां जानें कैसे बनाएं इसे

पनीर फैन्स के लिए यह अच्छी बात है. गूगल की इस सर्च 2022 रिपोर्ट के अनुसार, पनीर पसंदा भारत और दुनिया भर में सबसे ज्यादा खोजी जाने वाली रेसिपी थी.

Read Time: 3 mins
दुनिया की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपी में गूगल लिस्ट में टॉप पर दिखी पनीर पसंदा, यहां जानें कैसे बनाएं इसे
Paneer Pasanda Recipe: पनीर पसंदा एक लोकप्रिय इंडियन डिश है.

जैसे-जैसे 2022 करीब आ रहा है, हम पीछे मुड़कर बीते साल की घटनाओ को देखते हैं. पूर्व-महामारी सामान्य जीवन फिर से 'सामान्य' होने के साथ, दुनिया को वापस नॉर्मल होते देखना एक खुशी की बात थी. वहीं हम एक सुखद नोट पर साल का अंत करने के लिए, हम 2022 के लिए गूगल की ईयर इन सर्च रिपोर्ट का इंतजार कर रहे थे और यह आखिरकार यहां है. यह रिपोर्ट सर्च इंजन प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे लोकप्रिय ट्रेंड्स को कैप्चर करती है, और हम यह पता लगाने के लिए उत्साहित हैं कि लोगों ने पूरे साल किन पॉपुलर रेसिपीज में सबसे ज्यादा रुचि दिखाई है. रिपोर्ट ने भारतीय और ग्लोबल दोनों स्तर पर लोकप्रिय रेसिपीज को सर्च किया और आश्चर्यजनक रूप से, एक भारतीय व्यंजन इन दोनों लिस्ट में सबसे ऊपर है!

Three Pasta Sauce Recipes: तीन अलग पास्ता सॉस के साथ बनाएं पेने पास्ता, यहां जानें रेसिपीज
 

पनीर फैन्स के लिए यह अच्छी बात है. गूगल की इस सर्च 2022 रिपोर्ट के अनुसार, पनीर पसंदा भारत और दुनिया भर में सबसे ज्यादा खोजी जाने वाली रेसिपी थी. हालांकि, हमारे लिए यह हैरानी की बात नहीं है क्योकि यह क्रीमी, मखमली और बहुत ही स्वादिष्ट पनीर की डिश किसी को भी आकर्षित और प्रभावित कर सकती है.

क्या आप भी इस लिस्ट में शामिल है और इस रेसिपी को आजमाने के लिए क्लासिक पनीर पसंदा की रेसिपी तलाश कर रहे हैं? तो उसे ढूंढने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है. हम इसे यहीं आपके लिए लेकर आए हैं.

Paneer Pasanda Recipe | कैसे बनाएं पनीर पसंदा

पनीर पसंदा एक क्रीमी और रिच डिश है जिसे बनाने के लिए सबसे पनीर लें और इसको पतले चकौर पीस में काट लें. अब आपको स्टफिंग तैयार करनी है. बचा हुआ पनीर लें, इसको मैश कर लें और इसमें बारीक कटी हरी मिर्च, काजू, बादाम और हरी चटनी डालकर मिक्स करें. पनीर का एक चकौर पीस लें इस पर तैयार स्टफिंग फैलाएं और दूसरे पीस से इसे दबाकर कवर कर लें. एक बाउल में कॉर्नफलोर लें और पतला घोल बना लें. पैन में तेल गरम करें और बैटर में पनीर के टुकड़ों डिप करके पैन में डालकर हल्का रंग बदलने तक फ्राई कर लें. इन्हें एक तरफ रख दें. गैस पर एक बर्तन एक उसमें प्याज डालें. इसी के साथ लहसुन, अदरक, हरी मिर्च, काजू, खरबूजे के बीज, तेजपत्ता, दालचीनी एक स्टिक, छोटी इलाइची, बड़ी इलाइची और थोड़ा नमक डालें.

पूरी रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

Achari Paneer Recipe: इस अचारी ट्विस्ट के साथ बनाएं यह खास पनीर रेसिपी- Recipe Inside

अभी तक सबसे आसान और स्वादिष्ट पनीर पसंदा की दुनिया की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपी का स्वाद नहीं चखा है, तो आप भी इसे ट्राई कर सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
दुनिया की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपी में गूगल लिस्ट में टॉप पर दिखी पनीर पसंदा, यहां जानें कैसे बनाएं इसे
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;