विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

सुबह के नाश्ते में बनाएं ये टेस्टी डिश, एक्ट्रेस नीन गुप्ता को भी बेहद पसंद है ये चीज, जानिए इसकी रेसिपी

सुबह के नाश्ते के लिए चीले से बेहतर कोई और ऑप्शन नहीं हो सकता है. नाश्ते में टेस्टी और हेल्दी खाने से बेहतर और क्या हो सकता है. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे ही टेस्टी चीले की रेसिपी जिन्हें आप नाश्ते में बना सकते हैं.

Read Time: 4 mins
सुबह के नाश्ते में बनाएं ये टेस्टी डिश, एक्ट्रेस नीन गुप्ता को भी बेहद पसंद है ये चीज, जानिए इसकी रेसिपी
सुबह के नाश्ते में बनाएं हेल्दी चीला.

चीला एक ऐसी डिश है जिसे लगभग हर भारतीय घर में नाश्ते के तौर पर बनाया जाता है. अगर ये कहा जाए कि ये हर भारतीय घर का प्रमुख व्यंजन है तो ऐसा कहना गलत नहीं होगा. बेसन के चीले से लेकर सूजी चीला, सब्जी का चीला और रागी चीला तक कई ऐसे व्यंजन हैं जिनको तैयार किया जा सकता है. लेकिन आज हम बात करते हैं - बेसन और पानी को मिलाकर इसमें कई मसालों को मिलाया जाता है जिससे एक चिकना घोल बनाकर तवे पर फैलाया जाता है और दोनों तरफ सो कुरकुरा होने तक पकाया जाता है. इस सिंपल चीले को बनाने के लिए बस आपको इतना ही करना है. यहां तक ​​कि हमारे पसंदीदा बॉलीवुड स्टार भी इस साधारण व्यंजन के मुरीद हैं. हाल ही में एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने चीले के लिए अपना प्यार इंस्टाग्राम पर शेयर किया. अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में, उन्होंने चीले की एक तस्वीर शेयर की और अपना उसमें अपना पसंदीदा स्वाद जोड़ा है और वो है "गुड़ का चीला".

तले हुए खाने को हेल्दी कैसे बनाएं, जानिए एक्सपर्ट से खास टिप्स और कितनी मात्रा में सेवन करने से नहीं होगा नुकसान

नीना गुप्ता की पोस्ट देखने के बाद अगर आपका भी मन चीला खाने का कर रहा है तो हमारे पास कुछ ऐसी रेसिपीज हैं जिनसे आप आसानी से चीला बनाकर खा सकते हैं. आज हम आपके लिए कुछ आसान चीला रेसिपी लेकर आए हैं.

20s7eb88

यहां आपके लिए 5 चीला व्यंजन हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं:

1. आलू चीला

यह एक स्वादिष्ट चीला रेसिपी है, इसे नाश्ते के तौर पर खाया जा सकता है. इसे बनाने के लिए कसे हुए आलू को कुछ मसालों के साथ मिलाकर बनाया जाता है और इसे कुरकुरा होने तक पकाया जाता है. ये खाने में बेहद स्वादिष्ट लगता है.

2. रागी चीला 

यह पौष्टिक चीला रेसिपी पोषक तत्वों से भरपूर है. ये एक लाइट और हेल्दी भोजन के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बनाता है. इसे बनाने के लिए रागी के आटे में कुछ मसाले और पानी मिलाकर घोल तैयार किया जाता है. आप इसमें अपनी पसंदीदा सब्जियों की स्टफिंग भी कर सकते हैं. जो इसे और स्वादिष्ट बनाता है.

आज सुबह से ही पीना करदें से ड्रिंक, तेजी से ही पिघलेगी पेट और कमर में जमा चर्बी, हर कोई पूछेगा राज

3. सब्जी और आटे का चीला 

यह चीला गेहूं के आटे के घोल में बारीक कटी हुई सब्जियों के मिश्रण को मिलाकर बनाया जाता है. फिर इसे तवे पर दोनों तरफ से कुरकुरा होने तक पकाएं और स्वादिष्ट चटनी और चाय या जूस के साथ सर्व करें. 

4. बेसन और पनीर का चीला

 पनीर और बेसन का चीला खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है. इसे बनाने के लिए बेसन में मसालों और पानी को मिलाकर घोल तैयार कर लें. इसमें स्टफिंग के लिए पनीर में प्याज, मिर्च और नमक मिलाकर तैयार कर लें. बेसन का घोल बनाएं उसे तवे पर फैलाएं और उसमें पनीर के मसाले की स्टफिंग कर लें. आपका टेस्टी बेसन और पनीर का चीला बनकर तैयार है. 
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somvaar का रख रहे हैं व्रत तो नोट कर लें टिप्स, सेहत का रखें ख्याल खाने में शामिल करें ये चीजें
सुबह के नाश्ते में बनाएं ये टेस्टी डिश, एक्ट्रेस नीन गुप्ता को भी बेहद पसंद है ये चीज, जानिए इसकी रेसिपी
International Yoga Day 2024: इंटरनेशनल योगा डे पर जानें कैसी होनी चाहिए एक योगी की डाइट
Next Article
International Yoga Day 2024: इंटरनेशनल योगा डे पर जानें कैसी होनी चाहिए एक योगी की डाइट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;