ढ़ीली हो गई है फेस और गले की स्किन, हफ्ते में 3 बार लगाएं ये होममेड फेस मास्क, कुछ ही दिनो में दिखेगा असर

Skin Tightening Face Mask: खानपान में कमी और शरीर में पोषक तत्वों की कमी भी स्किन को ढ़ीला करने की एक वजह बनती है. इसलिए एक्सपर्ट्स की मानें तो एक ऐज के बाद हर किसी को अपनी स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. 

ढ़ीली हो गई है फेस और गले की स्किन, हफ्ते में 3 बार लगाएं ये होममेड फेस मास्क,  कुछ ही दिनो में दिखेगा असर

स्किन टाइटनिंग के लिए घर पर बनाएं ये फेस मास्क.

Skin Tightening: आज के समय में लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान ऐसा हो गया  है कि इसका असर आपको स्किन और सेहत पर नजर आता है. कम उम्र में ही चेहरे पर रिंकल्स, स्किन का ढ़ीला पड़ना ना जाने कितनी समस्याएं होने लगी है. वैसे तो यह सभी लक्षण बढ़ती उम्र के साथ नजर आते हैं लेकिन खानपान में कमी और शरीर में पोषक तत्वों की कमी भी इनकी एक वजह बनती है. इसलिए एक्सपर्ट्स की मानें तो एक ऐज के बाद हर किसी को अपनी स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. 

झुर्रियों और स्ट्रेच मार्क्स को दूर कर सकती है हरी मिर्च, गजब के फायदे, डाइटीशियन से जानें कब, कैसे और कितनी खानी चाहिए

दरअसल उम्र बढ़ने के साथ स्किन में कोलेजन का उत्पादन कम होने लगता है, जिस वजह से स्किन ढ़ीली होने लगती है और इस वजह से झुर्रियां, पिगमेंटेशन जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इनसे बचने के लिए बाजार में कई तरह की क्रीम मिलती हैं, लेकिन ये हमेशा कारगर साबित हों ऐसा जरूरी नही है. इसलिए आज हम आपको स्किन टाइट करने का घरेलु तरीका बताने जा रहे हैं. यह नुस्खा डॉ. प्रियंका त्रिवेदी ने शेयर किया है. उन्होंने अलसी के बीज से बना मास्क लगाने का सही तरीका बताया है, जो स्किन और गले की ढ़ीली स्किन को टाइट करने में मदद कर सकता है.

फेस और गर्दन की स्किन टाइटनिंग के लिए फेस पैक | Face and Neck Skin Tightening Mask 

डॉ. प्रियंका ने बताया कि स्किन और गर्दन की स्किन को टाइट करने के लिए आपकी सेहत के लिए फायदेमंद अलसी के बीजों का इस्तेमाल करना है. इनका सेवन आपकी सेहत को तो दुरूस्त रखता ही है इसके साथ ही यह स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है. इसका सेवन करने से सेहत को होने वाले फायदे जानने के लिए यहां क्लिक करें.

हर रोज ब्रश करने के बाद भी दांत क्यों हो जाते हैं पीलें, यहां जानिए वो 3 आदतें जो बनती हैं इसका कारण

अब जानते हैं स्किन टाइटनिंग के लिए अलसी के बीज का इस्तेमाल कैसे करना है-

एक्सपर्ट ने बताया कि इसके लिए आपको 3 बीज अलसी के बीज को लेना है और उनको मिक्सी में डालकर एक फाइन पाउडर तैयार कर लें. अब एक कटोरी में ये पाउडर लें और उसमें कच्चा दूध डालकर एक फाइन पेस्ट तैयार कर लें. अब एक पतला कपड़ा लें जिसे अपने फेस के आकार का काट लें. अपनी आंखों और नाक वाले हिस्से को खुला छोड़ दें. पूरे फेस और गर्दन पर इस कपड़े को लगाएं और इसके ऊपर पेस्ट की एक मोटी लेयर लगाकर छोड़ दें. 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें और फिर इस कपड़े को निकाल दें. आपको अपनी स्किन में टाइटनेस तुरंत फील होने लगेगी. हफ्ते में 3 दिन इस मास्क को यूज करें आपको कुछ ही दिनो में फर्क नजर आने लगेगा. 

यहां देखें वीडियो

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

कैसे बनाएं इंस्टेंट ओट्स डोसा | Instant Oats Dosa Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com