Navaratri 2021: वर्क फ्रॉम होम में इन पांच स्वादिष्ट व्रत फ्रेंडली रेसिपीज को मिनटों में कर सकते हैं तैयार

इस साल चैत्र नवरात्रि 13 अप्रैल, 2021 से शुरू हो गए हैं. देशभर में भक्त बहुत उत्साह के साथ त्योहार मना रहे हैं.

Navaratri 2021: वर्क फ्रॉम होम में इन पांच स्वादिष्ट व्रत फ्रेंडली रेसिपीज को मिनटों में कर सकते हैं तैयार

खास बातें

  • देशभर में भक्त बहुत उत्साह के साथ त्योहार मना रहे हैं.
  • त्योहारों के मौके पर एक विशेष तैयारी की जाती थी.
  • इन आसान रेसिपीज को आप मिनटों तैयार कर सकते हैं.

इस साल चैत्र नवरात्रि 13 अप्रैल, 2021 से शुरू हो गए हैं. देशभर में भक्त बहुत उत्साह के साथ त्योहार मना रहे हैं. हालांकि, कोरोनावायरस महामारी के कारण, समारोह होने की उम्मीद नहीं है. हम में से कई लोग अपने घरों से बाहर निकलने और किसी भी तरह की सामाजिक सभा में भाग लेने के लेकर काफी सतर्क हैं. इतना ही नहीं वर्क फ्रॉम होम कई लोगों के लिए आदर्श बन गया है, त्योहारों के मौके पर एक विशेष तैयारी की जाती थी. वहीं नवरात्रि के साथ, हम में से अधिकांश लोगों को काम और रसोई के बीच संतुलन बनाने में मुश्किल हो रही होगी. खैर, आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, आपकी इसी समस्या को देखते हुए हमने आपके लिए कुछ सरल व्यंजन की एक लिस्ट तैयार की हैं, जिन्हें तैयार करने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा और स्वाद के लिहाज से भी आपको निराश नहीं करेंगी. चलो एक नज़र डालते हैं.

Navratri 2021-Special: 5 झटपट तैयार होने वाली आसान व्रत फ्रेंडली रेसिपीज:

कुट्टू की पूरी:

इस स्वादिष्ट पूरी को बनाने में आपको मात्र 15 से 20 ही लगेंगे. यह कुट्टू के आटे से बनाई जाती है यह एक विशेष अनाज है जिसे व्रत में खाया जाता है. इस छोटी सी और स्वादिष्ट पूरी को आप कभी भी खा सकते हैं. इसे आप आलू या पनीर की सब्जी के साथ पेयर कर सकते हैं.

ihqluc7g

साबुदाना खिचड़ी

साबुदाना, मूंगफली और हल्के मसालों से तैयार होने वाली खिचड़ी काफी लोगों की फेवरेट है. स्वादिष्ट होने के साथ यह आपको तृप्त भी करती है. इसे बनाने में 25 मिनट से भी कम समय लगेगा.

4cqd4hv

शकरकंदी चाट:

उपवास के दौरान शकरकंद का सेवन कभी गलत नहीं हो सकता. शकरकंदी में चाट मसाला, धनिया और हरी मिर्च काटकर डालना है. नींबू का रस छिड़के जो इसे एक टैंगी स्वाद देगा. घर के  काम के बीच भी आप इसे सिर्फ मिनटों में तैयार कर सकते हैं.

बनाना ड्राई फ्रूट लस्सी

पोषक तत्वों से भरपूर इस पेय कम न समझें जो पेट को तुरंत भर देता है। इस स्वादिष्ट पेय को बनाने के लिए बिलकुल भी समय खर्च नहीं करना. बस दही, केले, शहद और अखरोट को मिक्स करके ब्लेंड करें और फ्रिज में ठंडा करके परोसें.

banana walnut lassi

खस्ता साबूदाना की टिक्की

यह स्वादिष्ट टिक्की खाने में बहुत ही क्रिस्पी लगती है. इसे आलू, काजू, हरी मिर्च और कुछ मसाले डालकर बनाया जाता है. लगभग 20 मिनट में तैयार होने वाले इस स्नैक को एक कप गर्मागर्म चाय के साथ सर्व करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Chaitra Navratri 1st Day 2021: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की ऐसे करें पूजा, जानें भोग, पूजा विधि, मंत्र और रेसिपी

Sattu For Health: गर्मियों में रिफ्रेश रहने के लिए रोज पिएं सत्तू का शरबत!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chana Dal Benefits: जानें चने की दाल खाने के पांच जबरदस्त लाभ!