कड़ाही चिकन की तरह ही खाने में लाजवाब लगती है मटन कड़ाही की यह बेहतरीन डिश (Recipe Inside)

हम में से काफी लोगों को चिकन कड़ाही की बेहतरीन डिश जरूर पसंद आएगी. गाढ़ी मसालेदार ग्रेवी में शिमला मिर्च के साथ पकाया गया मटन हमें एकदम अलग अनुभव देता है.

कड़ाही चिकन की तरह ही खाने में लाजवाब लगती है मटन कड़ाही की यह बेहतरीन डिश (Recipe Inside)

खास बातें

  • मटन कड़ाही एक बेहतरीन विकल्प है.
  • जो लोग मटन खाने के शौकीन हैं उन्हें यह डिश पसंद आएगी.
  • मटन कड़ाही की इस लाजवाब डिश को रूमाली रोटी के साथ सर्व करें.

अगर आप अपने मेहमानों को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो उन्हें एक ऐसी मटन डिश परोसें जिससे उन्हें कोई शिकायत नहीं होगी. रेड मीट, भरपूर मसाले और एक रिच के मिश्रण के साथ आप यह स्वादिष्ट डिश मिलती है. भारतीय रसोई  अधिकर नॉनवेजिटेरिय डिश को मसालेदार ग्रेवी में पकाया जाता है. नरम, रसदार मटन एक ऐसी चीज है जिसे हर मांसाहारी पसंद करता है. मटन ग्रेवी मांसाहारी भारतीय व्यंजनों का एक प्रमुख केंद्र है. लेकिन अगर आप अपने मुख्य भोजन के लिए कुछ अलग चाहते हैं, तो मटन कड़ाही एक बेहतरीन विकल्प है.

हम में से काफी लोगों को चिकन कड़ाही की बेहतरीन डिश जरूर पसंद आएगी. गाढ़ी मसालेदार ग्रेवी में शिमला मिर्च के साथ पकाया गया मटन हमें एकदम अलग अनुभव देता है. मटन कड़ाही एक बेहतरीन डिश है. वास्तव में, यह डिश उन लोगों के लिए जो सामान्य रूप से चिकन की जगह पर मटन खाना पसंद करते हैं, मटन कड़ाही बनाने की एक बार जरूर कोशिश करें.

मटन कड़ाही कैसे बनाएं

कड़ाही चिकन की तरह, मटन कड़ाही भी बनाने में बहुत आसान है.

मटन कड़ाही की पूरी रेसिपी, सामग्री और कुकिंग स्टेप्स देखने के लिए यहां क्लिक करें. इस रिच मटन डिश को बनाने के लिए, सबसे पहले प्याज को तेजपत्ता, जीरा, अदरक, लहसुन, गरम मसाला, धनिया पाउडर और हल्दी पाउडर जैसे मसाले डालकर पकाएं. एक अच्छी इंडियन स्टाइल की नॉन-वेज डिश बनाने की कुंजी है उसमें बहुत सारे मसालों को जोड़ना जो​कि किसी भी डिश के जायके को बढ़ाने का काम करते हैं.

जब मसाले भून जाएं और उनकी भीनी-भीनी खुशबू आने दें, तो इसमें मटन के टुकड़े डालें और इसे ट्रांसपेरेंट होने तक पकाएं. इसे पकाने के लिए पानी डालें. फिर टमाटर डालें और इसे तब तक धीमी आंच पर पकने दें जब तक कि मांस से वसा अलग न हो जाए. इसके बाद बस धनिया पत्ती से गार्निश करें और गर्मागर्म सर्व करें!

मटन कड़ाही की इस लाजवाब डिश को रूमाली रोटी के साथ सर्व करें. लेकिन आप इसे प्लेन रोटी, पराठे, नान या चावल के साथ भी खा सकते हैं. इस स्वादिष्ट मटन कड़ाही रेसिपी को जरूर ट्राई करें और हमें बताएं नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह डिश कैसी लगी.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Carrot Seed Oil: कई बीमारियों का रामबाण इलाज है गाजर के बीज का तेल, जानें 5 अद्भुत लाभ!

Boondi Ladoo Recipe: मीठा खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें हलवाई-स्टाइल बूंदी के लड्डू

9 Surprising Benefits Of Clove: गुणों का खजाना है लौंग, फायदे जान हो जाएंगे हैरान!

Holi 2021: रिफ्रेशिंग फेस्टिव ट्रीट के लिए ट्राई करें ठंडाई फिरनी रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Mushroom Spaghetti: कार्बोनारा सॉस और क्रीम के साथ ट्राई करें स्पेशल डिश, यहां देखें वीडियो