Muthiya Chicken Kebab: यह स्वादिष्ट कबाब किसी भी अन्य स्नैक को करें ट्राई

ये मुठिया कबाब हमारे क्लासिक चिकन कबाब का एक प्रकार है. इस रेसिपी में मसालों और सब्जियों के एक बंच की जरूरत होती है जो इसे एक एक्ट्रा ज़िंग देते हैं.

Muthiya Chicken Kebab: यह स्वादिष्ट कबाब किसी भी अन्य स्नैक को करें ट्राई

खास बातें

  • मुठिया कबाब हमारे क्लासिक चिकन कबाब का एक प्रकार है.
  • इस रेसिपी में मसालों और सब्जियों के एक बंच की जरूरत होती है.
  • इसे बनाना बहुत आसान है.

भारतीय स्ट्रीट फूड आपको कई तरह की चीजें प्रदान करता है. इस विस्तृत वैरायटी में कबाब की एक अलग ही फैन फॉलोइंग है. ये जूसी और क्रिस्पी व्यंजन पूरे देश में लोकप्रिय हैं. आपको यह रेस्टोरेंट, कैफे और यहां तक ​​कि स्ट्रीट वेंडर्स में भी आसानी से मिल जाएंगें. इन स्वादिष्ट व्यंजनों में हमेशा एक परफेक्ट टेक्सचर होता है जो हमें इन्हें खाने के लिए प्रेरित करता है. साथ ही, कोयले पर सिके हुए कबाब की महक जब आपके करीब आती है, तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा जाता! अब तक, आप सभी ने लोकप्रिय गलौटी कबाब, गिलाफ़ी कबाब, बोटी कबाब, और बहुत कबाब का स्वाद चखा होगा. तो, इन क्लासिक व्यंजनों को एक तरफ छोड़कर मुठिया कबाब की एक नई किस्म बनाने के बारे में क्या? ख्याल है!

How To Make Chicken Madras - यह साउथ इंडियन चिकन डिश नहीं है किसी ट्रीट से कम

ये मुठिया कबाब हमारे क्लासिक चिकन कबाब का एक प्रकार है. इस रेसिपी में मसालों और सब्जियों के एक बंच की जरूरत होती है जो इसे एक एक्ट्रा ज़िंग देते हैं. भले ही इस रेसिपी में कुछ एक्ट्रा मसालों की जरूरत हो, लेकिन इसे बनाना बहुत आसान है. जबकि मुठिया कबाब मुख्य रूप से चिकन से बनाया जाता है, आपको मटन, मछली और शाकाहारियों के लिए चना दाल से भी इसकी विविधताएं मिलेंगी. आज के लिए, हम इन कबाबों की चिकन किस्म पर ध्यान देंगे. किसी भी अन्य कबाब डिश के विपरीत, आपको उन्हें तलने की जरूरत नहीं है, इसके बजाय, आप उन्हें उबाल सकते हैं! नीचे दी गई रेसिपी पर एक नज़र डालें:

चिकन मुठिया कबाब रेसिपी: यहां जानिए चिकन मुठिया कबाब बनाने की रेसिपी

सबसे पहले एक चॉपर लें और उसमें प्याज, अदरक, लहसुन, पुदीना और हरा धनिया मिलाएं. अब, कीमा बनाया हुआ चिकन लें और उसमें नमक, लाल मिर्च, काली मिर्च, धनिया पाउडर, चाट मसाला, गरम मसाला, कटी हुई हरी मिर्च और जीरा डालें. इसमें मिला हुआ मिश्रण भी मिला लें. इन सबको अच्छी तरह मिला लें. - अब इसके छोटे-छोटे गोले बनाकर चपटा कर लें. एक पैन लें और उसमें थोड़ा पानी डालें और उबाल आने दें. फिर इसमें कबाब डालें. इसे पानी में पकने दें, और फिर परोसें!

इन स्वादिष्ट कबाब की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस रेसिपी को आज ही आज़माएं, और हमें बताएं कि यह आपके लिए कैसा रहा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट